वैशाली में 8वी कक्षा की नाबालिग मासूम के साथ 3 महीने तक दुष्कर्म अब हो गई गर्भवती

वैशाली में  8वी कक्षा की नाबालिग  मासूम के साथ  3 महीने तक दुष्कर्म अब हो गई गर्भवती

पटना डेस्क : बिहार में फिर एक बार जंगलराज की बात की जाय तो सीधा सवाल खड़ा होगा कि राजनीति से प्रभावित होकर मैं ऐसा लिख रहा हूं लेकिन आज सूबे में जिस हद तक अराजकता बढ़ी है ये कहना अक्षरशः सत्य है जिसको मैं प्रमाणित करता हूँ इस खबर के माध्यम से।  

वैशाली जिले के महनार की यह घटना है जहां आवारा मनचलों ने आठवी कक्षा में पढनेवाली 14 साल की लड़की को अपना शिकार बना लिया। परिजनों की माने तो पूरे 3 महीने तक पीडिता के साथ हवस का खेल चलता रहा और अब पीड़िता 2 माह की गर्भवती है। इस मामले को लेकर पीड़ित पिता ने स्थानीय महनार थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दिया है लेकिन परिवार में दहशत का माहौल है।
बताया जा रहा है कि गांव के हीं वार्ड संख्या 19 का रहनेवाला दीपक कुमार पिता मनोज महतो पीडिता को हमेशा छेड़ता था। उसके साथ उसके कई मनचले साथी भी मौजूद होते थे। लड़की कमजोर परिवार की थी और इन मनचलों के मूंह नहीं लगना चाहती थी। दूसरी तरफ लड़की की चुप्पी ने आवारा मनचलों का मनोबल बढ़ा दिया और उनके द्वारा 5 अगस्त 2023 को लड़की को जबरदस्ती टांग लिया गया और फिर शुरू हुआ दुष्कर्म का घिनावना खेल। लड़की जब भी इस बात का विरोध करती तो पिस्तौल के बल पर धमकाया जाता कि, पूरे परिवार के साथ जान मार दिया जाएगा। पीड़िता ने डरकर पढने जाना या घर से निकलना बंद करदिया जिसका कारण जब मां बाप ने पूछा तो लड़की ने अपनी आपबीती बतादी। बेटी का दर्द सुनकर मां-बाप को कैसा लगा होगा अनुमान लगाया जा सकता है। पहले तो समाज के नजरिये को सोंच पीड़ित मां-बाप खामोश रहे लेकिन कलेजे के टुकड़े का दर्द कबतक देखते और बर्दास्त करते। पीडिता गर्भवती हो गई और पूरे तीन महीने में माँ बाप के बर्दास्त करने का सीमा समाप्त हो गया। पिता ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस थाने में कर दिया है।

पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है लेकिन पीड़ित परिवार भयभीत है क्योंकि आरोपी दबंग है और धमकी दे चुका है जान से मारने की। ऐसे में जंगल राज का सवाल होना कहां गलत है?

रिपोर्ट : कुमार कौशिक