दहेज की बलिवेदी पर चढ़ी एक और विवाहिता, पति ने पत्नी की पीट-पीटकर ले ली जान

दहेज की बलिवेदी पर चढ़ी एक और विवाहिता, पति ने पत्नी की पीट-पीटकर ले ली जान

PATNA : दहेज की कुप्रथा अभी भी हमारे समाज को जकड़ी हुई है. हम लोग चांद तक पहुंच गए हैं. लेकिन हमारी मानसिकता अभी भी शादी विवाह में ली जाने वाले दहेज के लिए नहीं बदली है. आज भी बेटियों की शादी दहेज देकर की जाती है और इसी दहेज के चक्कर में अभी तक कितनी बेटियां इसको कुप्रथा की बलि चढ़ चुकी है.

 

ताजा मामला राजधानी पटना के मनेर थाना के भिखाबांध दयालचक की है. जहां पर एक विवाहिता को दहेज के लिए आज मार दिया गया है. बताया जा रहा है कि, पटना के ही दनाड़ा विक्रम के रहने वाले ललन साव ने अपनी बेटी प्रियंका की शादी मनेर भिखाबांध दयालचक के निवासी बबन साव के बेटे विक्की के साथ दो साल पहले बड़े ही धूमधाम से की थी. शादी के कुछ महीनों के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए प्रियंका को प्रताड़ित करने लगे. पति और ससुराल के लोग प्रियंका पर और दहेज लाने का दबाव बनाते थे.

 

कई बार प्रियंका को मारपीट कर घर से भी बाहर निकल गया. जिसके बाद लोगों के द्वारा समझाने के बाद फिर से प्रियंका को घर में रखा गया. लेकिन उसके साथ प्रतिदिन प्रताड़ना चलती रही. रविवार की रात मायके वालों को खबर मिली कि प्रियंका की तबीयत खराब है. मायके वाले जब बेटी के ससुराल पहुंचते हैं तो पता चलता है, वह अस्पताल में है. जहां अस्पताल में पता चलता है कि, प्रियंका की मौत हो चुकी है. जिसके बाद प्रियंका के परिजन मनेर थाना में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने त्वरित करो कार्रवाई करते हुए. पति को गिरफ्तार किया है और बाकी ससुराल वालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU