हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किये कई दावे, गिनाई सरकार की उपलब्धि

हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किये कई दावे, गिनाई सरकार की उपलब्धि

पटना डेस्क : सोनपुर में विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक हरिहर क्षेत्र मेला का उद्धघाटन बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के द्वारा कर दिया गया है। इस दौरान उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव,मंत्री आलोक मेहता,जितेन्द्र राय, सुरेन्द्र राम, विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह, विरेन्द्र नरायण यादव ,विधायक छोटेलाल राय, सतेन्द्र यादव, रामानुज यादव,एकमा विधायक आदि मौजूद रहे।

उदघाटन के बाद तेजस्वी यादव ने भाषण भी दिया। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग बिहार में कलम बांटने वाले हैं वह सब {बीजेपी} तलवार बांटने वाला है। जहां तलवार बांटा गया है वहां दंगा फसाद हुआ है और वे जेल में बन्द है। अमित शाह मुजफ्फरपुर आए थे तो बोले कि जातीय जनगणना में यादव मुस्लिम का संख्या बढ़ा दिया गया है। यदि हम जातिवाद करते तो दुसरे धर्म की लड़की से शादी नही करते। अमित शाह खुद 2022 में सभी के पक्का मकान बनाने का वादा कर रहे थे। उन लोगों का साल में 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदे का क्या हुआ। 

उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बिहार में इतने कम समय में एक लाख बीस हजार अभ्यर्थियों को नौकरी दिया गया। उत्तर प्रदेश में सिर्फ घंटा बांटने का काम हो रहा है। सिर्फ घंटा बजाने से भगवान भी खुश नहीं होते हैं। तेजस्वी ने कहा कि हम लोग जातिवादी नहीं है। हम यादव हैं और हम दूसरे धर्म के लड़की से शादी किए हैं। बहुत जल्द ही अपनी पत्नी और बेटी के साथ बाबा हरिहरनाथ के दर्शन करने आएंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि जातीय जनगणना के बाद बिहार में 94 लाख गरीब ऐसे हैं जिन्हें 6000 से कम आमदनी है। सभी के लिए सरकार₹200000 दो लाख देगी। जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन खरीदने के लिए एक ₹100000 एक लाख और घर बनाने के लिए एक लाख बीस हजार सरकार देगी।

कुल मिलाकर सोनपुर मेले के उदघाटन के दौरान जमकर राजनीति किया गया। दरअसल देश में चुनाव का दौर शुरू हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी उपलब्धि गिनवाने में लगी है। देश के प्रधान मंत्री से लगायत अन्य सभी दलों के नेता जनता के बीच पहुंच रहे हैं। हालांकि इस बार सोनपुर मेला की तस्वीर भी ख़ास है जिसका आनंद उठाने की जरुरत है।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक