राउज एवेन्यू कोर्ट में Land for job case की सुनवाई अब 5 अगस्त को, लालू परिवार को मिली राहत

राउज एवेन्यू कोर्ट में Land for job case की सुनवाई अब 5 अगस्त को, लालू परिवार को मिली राहत

पटना डेस्क : आज दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को Land for job case में दी राहत. सुनवाई को अब 5 अगस्त को किया. दरअसल, रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लिखवाने के मामले में सीबीआई द्वारा दायर पहली चार्जशीट पर आज होने वाली थी. जिसको अब 5 अगस्त को किया जायेगा. सीबीआई द्वारा दायर पहली चार्जशीट में तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया है.

लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए. रेलवे की नियुक्त में एक बड़ा घोटाला हुआ था. इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को मिला था. सीबीआई की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि, तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीनें और फ्लेट रजिस्ट्री कराया था. जमीनों और फ्लैट की रजिस्ट्री लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बड़ी बेटी मीसा भारत, हेमा यादव और तेजस्वी यादव के नाम से कराई गई थी.

कोर्ट ने मामले के आरोपियों को चार्जशीट से जुड़े दस्तावेजों को देने को कहा, जिसपर आरोपियों की तरफ कहा गया कि, चार्जशीट से जुड़े कुछ दस्तावेज़ अभी उनको नहीं मिला है, जिसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई टाल दी और सुनवाई के लिए 5 अगस्त की तिथि निर्धारित की.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक