रोजगार की तलाश में बुजुर्ग हताश होकर रेल की पटरी पर सो गए

भरतपुर जिले के कुम्हेर से दस साल पहले अलवर मजदूरी करने आए बुजुर्ग दंपत्ति आज रोजगार की तलाश में हताश होकर रेल की पटरी पर सो गए। जानकारी के अनुसार भरतपुर के कुम्हेर निवासी बाबू सिंह उम्र 80 साल और उसकी पत्नी छोटी देवी 80 साल के कोई औलाद नहीं थी और ना ही कोई […]

रोजगार की तलाश में बुजुर्ग हताश होकर रेल की पटरी पर सो गए
IMG 20221102 201517

भरतपुर जिले के कुम्हेर से दस साल पहले अलवर मजदूरी करने आए बुजुर्ग दंपत्ति आज रोजगार की तलाश में हताश होकर रेल की पटरी पर सो गए।

जानकारी के अनुसार भरतपुर के कुम्हेर निवासी बाबू सिंह उम्र 80 साल और उसकी पत्नी छोटी देवी 80 साल के कोई औलाद नहीं थी और ना ही कोई रिश्तेदार है गांव में जो मकान था उसे भी बाबू सिंह के भाईयो ने बेच दिया और वह मजदूरी की तलाश में विगत दस साल पहले अलवर में आ गए।

अलवर में दोनों अलग-अलग जगह मजदूरी करते और मकानो में चौकीदार करते थे कभी किसी के मकान पर कभी किसी फ्लैट पर चौकीदारी करते थे लगातार गिरते स्वास्थ्य और शरीर द्वारा साथ छोड़ने के कारण वह अब इतने हताश हो गए कि आज सुबह 8:30 बजे डबल फाटक के पास दोनों मरने के लिए पटरी पर लेट गए जैसे ही यह दोनों मरने के लिए पटरी पर लेटे थोड़ी दूर ही रेलवे लाइन का मेंटेनेंस का काम कर रहे कर्मचारी वहां पहुंचे और इन्होंने हटाया।

पुलिस मौके पर पहुंची जीआरपी थाने के इंस्पेक्टर रामनिवास और हेड कांस्टेबल रामेश्वर उन्हें अपने साथ थाने पर ले आए और उन्हें अनाथ आश्रम में भर्ती कराया गया।