BPSC ने जारी किया शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख, जानिये पूरा शेड्यूल

BPSC ने जारी किया शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख, जानिये पूरा शेड्यूल

पटना डेस्क : BPSC ने जारी किया अपना शेड्यूल. शिक्षा भर्ती परीक्षा की तारीख हो गई तय. बीते शनिवार की देर रात अधिसूचना जारी की गई. जिसके मुताबिक 24 से 26 अगस्त के बीच 2 पालियों में प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी. आपको बता दें, बिहार लोक सेवा आयोग 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की बहाली करेंगी. BPSC ने जो नोटिस जारी किया है. उसके अनुसार दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई है. पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3.30 बजे से 5.30 बजे तक चलेगी.

 

24 अगस्त को दोनों पालियों के समान अध्ययन की परीक्षा होगी. कक्षा 1 से 5 तक के लिए पहली पाली में पुरुष अभ्यर्थियों के लिए जबकि दूसरी पाली में महिला अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी बीपीएससी की तरफ से जो अधिसूचना जारी की गई है उसके मुताबिक 24 से 26 अगस्त के बीच 2 पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जाना है. अभ्यर्थियों के लिए सामान्य अध्ययन की परीक्षा आयोजित होगी 25 अगस्त को पहली पाली में भी पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

 

जबकि 25 अगस्त को दूसरी पाली में सभी महिला अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य विषय भाषा की परीक्षा का आयोजन है. तीसरे और आखिरी दिन 26 अगस्त को पाली में क्लास 9 से 10 तक के अभ्यर्थियों के लिए सामान अध्ययन और दूसरे विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि दूसरी पाली में 11 से 12 तक के अभ्यर्थियों के लिए सामान्य अध्ययन और संबंधित विषयों की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

 

 

 

रिपोर्ट - कुमार कौशिक