यूट्यूबर मनीष कश्यप पर अब लगा NSA, बढ़ी मुश्किलें

DESWA DESK: तमिलनाडु में बिहारी प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट का भ्रामक वीडियो को सुनियोजित ढंग से बनाकर वायरल करने वाला यूट्यूबर मनीष कश्यप पर बड़ा एक्शन हुआ है. बिहार के बाद अब मनीष पर तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत कार्रवाई की है.

यूट्यूबर मनीष कश्यप पर अब लगा NSA, बढ़ी मुश्किलें

DESWA DESK: तमिलनाडु में बिहारी प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट का भ्रामक वीडियो को सुनियोजित ढंग से बनाकर वायरल करने वाला यूट्यूबर मनीष कश्यप पर बड़ा एक्शन हुआ है. बिहार के बाद अब मनीष पर तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत कार्रवाई की है. बता दें कि मनीष कश्यप को फेक वीडियो पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. बिहार में आर्थिक अपराध इकाई ने भी मनीष कश्यप को रेमंड पर लिया था और पूछताछ भी की थी, जिसके बाद तमिलनाडु पुलिस भी रेमंड की मांग कर रही थी और फिर आदेश आने पर मनीष को पुलिस तमिलनाडु ले गई. आरोप है कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर किए थे. जिसको लेकर मनीष कश्यप पर अलग अलग जगहों से कई FIR दर्ज किए जाए हैं. 
 
यूट्यूबर मनीष को मदुरै कोर्ट ने 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों की पिटाई का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में, इससे पहले कोर्ट ने मनीष को पुलिस कस्टडी में भेजा था. इस मामले में यूट्यूबर की ओर से सुप्रीम कोर्ट में भी अर्जी दायर की गई, जिसमें अलग-अलग राज्यों में दर्ज FIR को एक साथ क्लब करने की मांग की गई है.

पिछले दिनों ही तमिलनाडु पुलिस की टीम ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेकर मनीष को पटना से ले गई थी. तमिलनाडु में मदुरै कोर्ट में मनीष को पेश करने के बाद पुलिस को तीन दिनों की रिमांड मिली थी, जिसमें उससे पूछताछ की गई. इससे पहले बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई ने भी मनीष से पूछताछ की थी. बिहार पुलिस की पूछताछ के बाद कोर्ट ने तमिलनाडु पुलिस की ट्रांजिट रिमांड की अर्जी को मंजूरी दी थी.



यह खबर देसवा न्यूज के सदस्य राकेश कुमार के द्वारा लिखी गई है. इसमे दी गई जानकारी आपको कैसी लगी कमेन्ट कर जरूर साझा करें