बिहार के कैमूर जिला में इंटरनेट बैन, सोशल साइट के यूज पर लगी रोक

बिहार के कैमूर जिला में इंटरनेट बैन, सोशल साइट के यूज पर लगी रोक

पटना डेस्क : उपद्रव करने वाले उपद्रव कर के छुप जाते हैं. उसके बाद आम जनता को झेलना पड़ता है. ऐसा ही कुछ अभी बिहार में चल रहा है. बिहार में दो समुदायों के बीच हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा होता है. जिसके कारण से बिहार के गृह मंत्रालय को इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ती है. अभी हाल में ही दरभंगा, मधुबनी और औरंगाबाद में ऐसा किया गया था. 

अब इसके बाद कैमूर जिला में भी इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई है. कैमूर जिला में रविवार के दोपहर 1.30 बजे से एक अगस्त 2023 को शाम 4 बजे तक इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गयी है. इस संबंध में गृह विभाग की विशेष सचिव के. सुहिता अनुपम ने आदेश जारी किया. इस आदेश के अनुसार Facebook, twitter, whatsapp सहित सभी अन्य सोशल मीडिया साइट्स और त्वरित मैसेजिंग सेवा को बंद किया गया है.

बता दे, कैमूर में पुराना चौक पथ पर मुहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में उत्पन्न विवाद के बाद रोड बाजी हुई थी. जिसके बाद प्रशासन सख्त होकर वहां मामले को शांत कराकर जुलूस को आगे बढ़ा दिया था. फिर शाम में बक्सर, रोहतास, भोजपुर से अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई. इसके बाद पूरे जिले में सोशल साइट्स पर रोक लगा दी गई है. 

दरभंगा जिले में 27 जुलाई से ही इंटरनेट सेवा बाधित है, जो रविवार शाम चार बजे तक प्रभावी रहा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ एस सिद्धार्थ के आदेश से मधुबनी और औरंगाबाद के हसपुरा में ऐहतियातन इंटरनेट मीडिया पर रोक लगाई गई थी. इस दौरान फेसबुक, ट्वीटर, वाट्सएप, वीचैट, स्नैपचैट, टेलीग्राम समेत दो दर्जन से अधिक वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं किया गया.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक