नीतीश के बाद अब तेजस्वी यादव ने दे दिया बिहार को बड़ा उपहार, खुले मंच से कर दी घोषणा

नीतीश के बाद अब तेजस्वी यादव ने दे दिया बिहार को बड़ा उपहार, खुले मंच से कर दी घोषणा

DESWA DESK: बिहार में महागठबंधन की सरकार है और इसमें मुख्य भूमिका में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव हैं. इनदिनों नीतीश कुमार लगातार बिहार के अलग- अलग जिलों में जाकर विकास कार्यों का निरिक्षण कर रहे हैं. मतलब की बिहार सरकार फुल एक्टिव है. सरकार लगातार बिहार के लोगों के लिए नयी-नयी सौगात दे रही है. चाहे वो बिहार को पर्यटन स्थल बनाने की और कदम हो या रोजगार सृजन में वृद्धि हो... अब राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बड़ी घोषणा की है. बिहार ग्रामीण पथ विकास विभाग में 16 हजार नई बहाली होगी. जिसकी घोषणा तेजस्वी यादव ने खुले मंच से कर दी है. तेजस्वी यादव बिहार ग्रामीण पथ विकास अभिकरण के 22 वें आम सभा एवं विभाग के समीक्षा को लेकर  बैठक को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान तेजस्वी यादव ने ये जानकारी दी है. 

तेजस्वी ने संबोधन के दौरान क्या कहा
इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि विभाग के सभी असिस्टेंट इंजीनियर को गाड़ी उपलब्ध कराई जाएगी, क्योंकि इन्हें योजनाओं के निरीक्षण के लिए ग्रामीण क्षेत्र में जाना पड़ता है. तो ये तेजस्वी यादव की तरफ से असिस्टेंट इंजीनियरों को बड़ा तोहफा है. आम सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि "हमलोगो को लाखो किलोमीटर सड़क बनाना है और उसका मेंटेनस करना है. रोड के निर्माण और सेफ्टी और क्वालिटी में कोई समझौता नहीं करना है." इसके मद्देनजर राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने असिस्टेंट इंजीनियरों को गाड़ी उपलब्ध करने का फैसला लिया है.


इसके अलावा तेज्सवी ने संबोधन के दौरान कहा कि "जब पुल-पुलिया टूटता है तो सरकार की बदनामी तो होती ही है,उससे ज्यादा लोगो को परेशानी भी होती है. इसलिए कॉन्ट्रैक्टरों को बता दीजिए. यहाँ पैसे की कोई कमी नहीं और समय पर रोड का काम पूरा हो जाना चाहिए." तो तेजस्वी यादव ने सुविधा के साथ सक्त हिदायत देते हुए काम को सतर्कता के साथ करने को कहा है. बिहार सरकार लगातार सड़क, नाली-गली, पुल-पुलिया, रोजगार, पर्यटन इत्यादी पर फोकस कर रही है जो आम जनता को काफी पसंद भी आ रहा है.



रिपोर्ट - RK