बंगाल मर्डर केस : बिहार के डॉक्टर भी हड़ताल पर, पटना के चार बड़े अस्पताल में ओपीडी सेवा ठप 

बंगाल मर्डर केस : बिहार के डॉक्टर भी हड़ताल पर, पटना के चार बड़े अस्पताल में ओपीडी सेवा ठप 

PATNA : कोलकाता में ट्रेनिंग डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आने के बाद पूरे देश भर में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. अब इसका आंच बिहार में भी दिख रहा है. राजधानी पटना के चार बड़े अस्पताल में ओपीडी सेवा ठप कर दिया गया है. मंगलवार को भी डॉक्टरों ने इन अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रखने का फैसला लिया है.

पीएमसीएच, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस और पटना एम्स में जूनियर रेजिडेंट की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहेगी. ऐसे में मंगलवार को इन अस्पतालों में न तो ओपीडी चलेगी और न ही पहले से निर्धारित सर्जरी ही हो सकेगी. सोमवार को भी इन अस्पतालों में जूनियर रेजिटेंड डॉक्टर धरना पर बैठे रहे डॉक्टरों की हड़ताल पर जाने के बाद से दूर दराज से इलाज कराने पटना पहुंचे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

वही, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पुलिस को सख्त निर्देश दे दिया है कि, डॉक्टरों की मामूली शिकायत पर भी तुरंत एक्शन लिया जाए, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि, सरकार के स्तर पर सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को निर्देश दिया गया है कि, डॉक्टर के साथ साथ किसी भी श्रेणी का स्वास्थ्यकर्मी अगर अपनी शिकायत दर्ज कराता है को उसपर तुरंत एक्शन लिया जाए.

REPORT - DESWA NEWS