पैसे की खातिर दोस्त ने ही लेली दोस्त की जान, औरंगाबाद में ट्रेन के आगे धक्का देकर मार डाला

पैसे की खातिर दोस्त ने ही लेली दोस्त की जान, औरंगाबाद में ट्रेन के आगे धक्का देकर मार डाला

पटना डेस्क : औरंगाबाद के सचिन को उसके दोस्त पवन ने ही चलती ट्रेन के आगे धकेल दिया जिससे ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गयी। यह आरोप एक पिता ने बेटे की मौत के बाद लगाया हैं। घटना पूर्व मध्य रेल के डीडीयू मंडल अंतर्गत डिहरी-गया रेलखंड पर औरंगाबाद जिले में अवस्थित देवरियां कुरम्हा हॉल्ट के पास की है। मृतक  सचिन कुमार(18) औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र में शहर के वार्ड-16 न्यू काजी मुहल्ला निवासी जेवर व्यवसायी दिलीप सोनी का पुत्र था। मामले में टाउन पुलिस ने मृतक के दोस्त पिपरडीह गांव निवासी पवन को हिरासत में लिया है। पुलिस मृतक के दोस्त से पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद युवक के शव को परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए पवन ने बताया कि वह अपने दोस्त सचिन के साथ किसी काम से वाराणसी गया था वहां से दोनों  दोस्त रात में ट्रेन से अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन के लिए चले थके होने के कारण एएन रोड स्टेशन पर उतरने के लिए उनकी नींद नही खुली जब नींद खुली तो वें फेसर स्टेशन पहुंचने वाले थे लिहाजा, ट्रेन रूकते ही दोनो फेसर स्टेशन पर मंगलवार को अहले सुबह उतर गए। सुबह-सुबह फेसर से औरंगाबाद के लिए कोई वाहन नही मिलने के कारण वें पैदल ही रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन के लिए चल पड़े। दोनों आपस में बात करते हुए अपनी धुन में रेल ट्रैक पर चले जा रहे थे इसी दौरान धुन में रहने के कारण देवरिया कुरम्हा हॉल्ट के पास ट्रैक पर आ रहे ट्रेन को दोनों नही देख सके और अचानक से ट्रेन उनके सामने आ गया जिससे सचिन ट्रेन के चपेट में आ गया वही उसके पीठ पर कुछ दूरी पर होने के कारण उसे बचने के लिए ट्रैक के किनारे कूद जाने का मौका मिल गया, जिससे उसकी जान बच गई। रेल ट्रैक के खड्ड में गिरने से उसे मामूली चोटे आई है।

हादसे के बाद आसपास के लोगों ने दुर्घटना की उससे जानकारी लेने के बाद उसी से दोनों के परिजनों का मोबाइल नंबर लेकर उन्हे इसकी सूचना दी. साथ ही स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना फेसर थाना की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची मौके पर आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर पुलिस ने शव को कब्जें में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल पहुंची।

इधर सूचना मिलने के बाद सचिन के परिजन  दौड़ते-हांफते सदर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचते ही सचिन के पिता दिलीप सोनी ने बेटे के दोस्त पवन पर आरोप लगाया कि उसी ने सचिन को ट्रेन के आगे धक्का दिया है, जिससे उसकी मौत हुई है। यह हादसा नही बल्कि हत्या का मामला है पिता ने कहा कि पवन असामाजिक और आपराधिक प्रवृति का है. पवन ने ही सचिन के पास के रूपयें छीनकर उसे ट्रेन के आगे धकेल दिया है, जिससे सचिन की मौत हुई है। पवन को खरोंच तक नहीं आना इस बात की चुगली कर रहा है कि सबकुछ पवन का ही किया धरा है। अगर दोनों ही ट्रेन के चपेट मे आते तो पवन कम से कम घायल जरूर होता। सचिन के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हे पूरा विश्वास और यकीन है कि पवन के साथ आपराधिक प्रवृति के कुछ और युवक साथ रहे होंगे, जो घटना के बाद फरार हो गए है। पिता के आरोप के बाद पुलिस ने पवन को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे आवश्यक पूछताछ कर रही है।

 इधर पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों में हाहाकार मचा है उनका रो रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस मामले की गहराई से छानबीन में जुटी है। पुलिस का कहना है कि मामले की हादसा और हत्या दोनों ही एंगल से जांच की जा रही है।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक / दीनानाथ मौआर