शिक्षक दिवस के दिन गुलजार हुआ केके पाठक का सरकारी स्कूल, खूब लगे बार-बालाओं के ठुमके

शिक्षक दिवस के दिन गुलजार हुआ केके पाठक का सरकारी स्कूल, खूब लगे बार-बालाओं के ठुमके

SITAMARHI : 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया गया. हर किसी ने अपने गुरु को सम्मान दिया. 5 सितंबर को हम लोग शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं. बिहार में भी शिक्षक दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए गए. इन दोनों बिहार का सरकारी स्कूल ऐसे भी चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि यहां जब से केके पाठक ने शिक्षा विभाग की कमान को संभाला है. तब से बिहार के शिक्षा विभाग में कई बड़े बदलाव किए गए हैं और नियमों को भी सख्त किया गया है. इसी का नतीजा है कि, इन दोनों बिहार का सरकारी स्कूल में सुधार देखने को मिल रहे हैं. लेकिन बिहार के सरकारी स्कूल की जो हालत है या पहले इसकी मानसिकता को ठीक कर पाने में केके पाठक नाकाम साबित होते हुए दिख रहे हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं. क्योंकि 5 सितंबर को यानी शिक्षक दिवस के दिन बिहार के एक सरकारी स्कूल में बार-बालाओं का डांस आयोजन किया गया. इस आयोजन को देखकर हर कोई शर्मसार हो गया. कैसे कोई शिक्षा के मंदिर में इस तरह के आयोजन को कर सकता है.

 

ये वायरल वीडियो सीतामढ़ी के बथनाहा प्रखंड के जमुना बराही स्कूल का है. जहां शिक्षक दिवस के मौके पर पूरी रात भोजपुरी के अश्लील गानों पर बार-बालाओं ने जमकर ठुमके लगाये. शिक्षा का मंदिर अश्लील गानों पर बार-बालाओं के ठुमके से शर्मशार हो गया. सीतामढ़ी में केके पाठक के सरकारी स्कूल में जमकर बार-बालाओं ने ठुमके लगाये. पूरा स्कूल परिसर इस ठुमके से गुलजार रहा और बार-बाला अपने अदाओं से वहां उपस्थित लोगों का मनोरंजन करती रही. इसकी दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सभी ने अपने-अपने  मोबाइल पर इस वीडियो को देखा. वीडियो देखने के बाद लोग भी हैरान रह गये.

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में लगे हैं. रोज नए-नए फरमान जारी कर रहे हैं. वही दूसरी ओर सरकारी स्कूलों में जहां बच्चे पढ़ते हैं. वहां बार-डांसरों का अश्लील डांस रातभर होता रहा. लेकिन इसे रोकने की कोशिश नहीं की गयी. बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. वीडियो में बार-बार अलग तरह का भोजपुरी अश्लील गानों पर बार-डांसरों ने जमकर ठुमके लगाये.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU