रूस यात्रा पर PM मोदी, 22वें शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल

रूस यात्रा पर PM मोदी, 22वें शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल

DESK : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे पर रवाना हो गये. इस दौरान मोदी रूस में आयोजित होने वाले 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर रूस काफी उत्सुक है और भारत रूस संबंध के लिए इस महत्वपूर्ण मान रहा है. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के बुलावे पर पीएम मोदी रूस गए हैं. पीएम मोदी का यह रूस दौरा काफी अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी 8 से 10 जुलाई तक रूस और ऑस्ट्रिया के दौरे पर रहेंगे.

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय औ वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी. उधर क्रेमलिन के प्रवक्ता पेस्कोव ने सरकारी टेलिविजन 'वीजीटीआरके' पर कहा कि, मॉस्को में पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के अलावा अनौपचारिक बातचीत भी करेंगे. 

वही, क्रेमिलिन ने कहा है कि, यह यात्रा भले ही अति व्यस्त ने हो लेकिन इस यात्रा का एजेंडा बड़ा होगा. पेस्कोव ने कहा, 'भारत और रूस के संबंध रणनीतिक साझेदारी के स्तर पर हैं, हम एक अति महत्वपूर्ण यात्रा की उम्मीद कर रहे हैं जो भारत-रूस संबधों के लिए काफी अहम है.'

REPORT -  DESWA NEWS