प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व कदम उठाए गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व कदम उठाए गए

पटना डेस्क : अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत औरंगाबाद जिले के अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन का पूर्ण विकास परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया ।

इस स्टेशन का पूर्ण विकास 13 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा और यहां यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी । अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व कदम उठाए गए हैं और रेल सुविधाएं काफी हद तक बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि अमृत भारत स्टेशन विकास योजना के तहत औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के 3 स्टेशनों अनुग्रह नारायण रोड , रफीगंज और गुरारू का चयन किया गया है। प्राधानमंत्री के द्वारा करवाए जा रहे कार्यों में इस बात का ख्याल रखा जा रहा है कि यात्रियों को विशेष सुविधा मिले. 

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देशभर के 1275 स्टेशनों में शामिल कटिहार-बरौनी रेलखंड का नवगछिया रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प होगा. पहले चरण के रेलवे स्टेशनों में भागलपुर का नवगछिया, पीरपैंती, कहलगांव, सुल्तानगंज भी शामिल है. नवगछिया स्टेशन का 22.7 करोड़ की लागत से विकास होगा.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक