RJD के कद्दावर नेता और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी से दिया इस्तीफा, लालू यादव को फिर बड़ा झटका

RJD के कद्दावर नेता और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी से दिया इस्तीफा, लालू यादव को फिर बड़ा झटका

PATNA : जब से आरजेडी में उम्मीदवारों को सिंबल देने की शुरुआत हुई तब से ही राजद में इस्तीफा की झड़ी लग गई है. अब इस क्रम में राजद के नेता और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दे, देवेंद्र प्रसाद ने इस्तीफा देते हुए कहा कि, राजद की नीति से वे सहमत नहीं रह गए हैं. राजद में केवल राज के लिए नीति चल रही है, जबकि राज और नीति में सामंजस्य जरूरी है. सिद्धांत के बिना राजनीति का मतलब आत्मा के बिना शरीर है. उन्होंने आगे लिखा मेरी अंतरात्मा कह रही है कि राजद में एक क्षण भी नहीं रहना चाहिए. बता दें कि देवेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. उन्होंने पूर्णिया में पप्पू यादव को महागठबंधन का टिकट नहीं मिलने पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

देवेंद्र प्रसाद यादव ने महागठबंधन में टिकट वितरण पर कड़ा एतराज़ जताया है. उन्होंने कहा है कि, अगर किसी भी समाजवादी विचारधारा वाले कार्यकत्ता को पार्टी या महागठबंधन के तहत झंझारपुर का या दूसरे आधे दर्जन जगहों पर उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. महागठबंधन में जैसे उम्मीदवारों का आयात किया गया है. उनकी जगह पार्टी के मान्य विचारधारा वाले पार्टी के र्कमठ कार्यकत्ता या समर्पित नेता को पार्टी का टिकट दिया जाता तो मुझे कोई शिकवा-शिकायत नहीं हो सकती थी. 

बता दें कि एक के बाद एक बड़े नेता राजद से इस्तीफा दे रहे हैं. इस क्रम में गत 13 अप्रैल को राजद के वरीय नेता वृषिण पटेल ने इस्तीफा दे दिया था. वृषिण पटेल ने इस्तीफा देते हुए आरजेडी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने इस्तीफा पत्र में लिखा, आरजेडी को समर्पित कार्यकर्ताओं की कोई जरूरत नहीं है. आरजेडी की सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में कोई आस्था नहीं. दुखित मन से आरजेडी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

REPORT - KUMAR DEVANSHU