रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में राउज एवेन्यु कोर्ट दिल्ली में तेजस्वी यादव की सुनवाई टली अब होगी कल

रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में  राउज एवेन्यु कोर्ट दिल्ली में तेजस्वी यादव की सुनवाई टली अब होगी कल

पटना डेस्क : रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर आज होने वाली सुनवाई टल गई है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में CBI के स्पेशल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई अब कल होगी.

CBI ने यह भी कोर्ट को बताया है कि तीन रेल अधिकारियों के खिलाफ भी केस चलाने की इजाजत गृह मंत्रालय से मिली है. रेल अधिकारी मनदीप कपूर, मनोज पांडे, डॉ. पीएल बंकर के खिलाफ केस चलाने की परमिशन मिली है. वहीं लालू यादव पर केस चलाने की गृह मंत्रालय ने पहले ही इजाजत दे दी है.

बतादें कि कल की सुनवाई में अगर कोर्ट CBI की ओर से दायर चार्जशीट को स्वीकार कर लेती है और तेजस्वी के खिलाफ FIR चलाने का आदेश देती है तो तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और उन्हें जमानत लेनी पड़ सकती है.

जमीन के बदले नौकरी मामले का ये पूरी तरह से नया केस है. पुराने केस में पहले ही राजद सुप्रीमो लालू यादव, बिहार की पूर्व CM राबड़ी देवी और बड़ी बेटी सह सांसद मीसा भारती जमानत पर हैं. अब नए केस में भी लालू और राबड़ी देवी को आरोपी बनाया गया है. और अब इनके साथ तेजस्वी यादव को भी दोषी बताया गया था. CBI ने 3 जुलाई को तेजस्वी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. जिस मामले में आज सुनवाई होनी थी जो टल गई है अब सुनवाई कल होगी.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक