पटना में ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी का उनके ही विभाग ने काटा चालान, सख्त है पटना ट्रैफिक पुलिस

पटना में ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी का उनके ही विभाग ने काटा चालान, सख्त है पटना ट्रैफिक पुलिस

पटना डेस्क : पटना में अब लगता है, ट्रैफिक व्यवस्था कुछ बेहतर हो सकती है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पटना ट्रैफिक बहुत एक्टिव मूड में आ गई है. खास करके जो लोग यातायात के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उस पर सख्ती बढ़ती जा रही है. टू व्हीलर पर जो डबल हेलमेट नहीं पहन रहे है या फोर व्हीलर पर जो सीट बेल्ट नहीं लगा रहे हैं और जो रेड लाइट के नियमों को नहीं मान रहे. उनके ऊपर पटना ट्रैफिक अब सख्त हो चुके हैं. 


इसी की एक वानगी है कि, सख्ती इतनी बढ़ती जा रही है की उससे पटना के ट्रैफिक एडीजी भी नहीं बच पाए. सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा. लेकिन सही है. ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी का भी चालान किया गया है. उनको भी 1 हजार फाइन देना पड़ा. 18 जुलाई को एडीजी ट्रैफिक ने गांधी मैदान स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे थे. तब उन्होंने राजधानी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी.
इस दौरान उनके गाड़ी पर बैठे उनके अंगरक्षक सीट बेल्ट नहीं पहने थे. जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए. विभाग ने वाहन संख्या के खिलाफ कर दिया और जुर्माने के रूप में 1 हजार वसूल लिया.

वही पटना में ट्रैफिक नियमों के पालन करने को लेकर सख्ती बढ़ी दी गई है.  गुरुवार को एचएचडी मशीन से 269 वाहनों से 05 लाख 11 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई. शायद विभाग के इस सख्त रवैया से पटना के लोगों में कुछ सुधार आये.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक