बेखौफ अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर सीएसपी संचालक से लूटे 23 लाख की लूट

बेखौफ अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर सीएसपी संचालक से लूटे 23 लाख की लूट

बेखौफ अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर सीएसपी संचालक से लूटे 23 लाख की लूट

अररिया के जोकीहाट थाना क्षेत्र के फटकी के पास चार पहिया और दो मोटरसाइकिल पर सवार हथियारों से लैस बदमाशों ने सीएसपी संचालक मो.रब्बानी से 23 लाख रूपये लूटकर फरार हो गए है। वहीं लूटकांड का विरोध करने पर बदमाशों ने सीएसपी संचालक मो.रब्बानी और उसके साले रेजा के साथ बुरी तरह मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। जिसमें दोनों घायल हो गए। दोनों पीड़ितों को इलाज के लिए अररिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि, घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत जोकीहाट थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। मिली जानकारी अनुसार मो.रब्बानी जोकीहाट के धोबनिया चौक पर सीएसपी चलाता है और अररिया एसबीआई मुख्य शाखा और एडीबी चौक स्थित शाखा से पैसे लेकर पाने चार पहिया वाहन से घर की ओर जा रहा था। बलवा जाने वाली सड़क में फेटकी चौक के समीप बदमाशों ने पहले सड़क के बीच चार पहिया वाहन लगाकर रोका और फिर पीछे से दो बाइक पर चार बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर लूटपाट किया। विरोध करने पर सीएसपी संचालक के साथ साथ कार चला रहे उनके साले के साथ भी बदमाशों ने मारपीट कर घायल कर दिया।

वहीं, घटना के संदर्भ में पीड़ित सीएसपी संचालक मो.रब्बानी ने बताया कि अररिया एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक शाखा से 12 लाख 80 हजार 400 और एसबीआई मुख्य शाखा से 10 लाख 62 हजार रुपैये की निकासी कर अपने कार से घर लौट रहे थे। इसी बीच फेटकी चौक से बलवा जाने वाले सड़क में पहले से घात लगाए बदमाशों ने बीच सड़क पर चार पहिया वाहन खड़ा कर दिया था। जिसको देखकर लगा कि शायद वाहन चालक गाड़ी को घूमना चाह रहे हैं। इसी कड़ी में गाड़ी के रुकने पर पीछे से पल्सर बाइक पर सवार चार बदमाश मौके पर पहुंचकर हथियार का भय दिखाते हुए जबरन कार चालक से  शीशा नीचे करवाया और चाभी छीन ली। चारों बदमाश लूटपाट करने लगे जिसका सीएसपी संचालक मो. रब्बानी और उसके साले मो.रेजा ने विरोध किया तो बदमाशों ने दोनों के साथ जमकर मारपीट की। 

इस घटना में  दोनों बुरी तरह घायल हो गए। वहीं बदमाश रुपए का थैला लेकर मौके से फरार हो गया है। सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों के साथ जोकीहाट थाना पुलिस और अररिया सदर एसडीपीओ राम पुकार सिंह मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को इलाज के लिए अररिया सदर अस्पताल पहुंचाया। एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने पीड़ित सीएसपी संचालक से घटना को लेकर पूरी जानकारी ली। जिसके बाद पुलिस अलर्ट होते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकेबंदी कर सघन जांच अभियान चला रही है। एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने सदर अस्पताल में भर्ती सीएसपी संचालक से भी मामले को लेकर जानकारी ली और जल्द ही लूटकांड के खुलासे करने का दावा किया।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक