बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों से बदसूलकी, वायरल वीडियो के बाद बिहार पुलिस के एडीजी ने लिखा पत्र 

बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों से बदसूलकी, वायरल वीडियो के बाद बिहार पुलिस के एडीजी ने लिखा पत्र 

DESK : इन दोनों बंगाल में जो राजनीति की जा रही है. जिससे कि बंगाल के सरकार और बंगाल के लोगों की मानसिकता प्रदर्शित हो रहा है. दरअसल, बंगाल के सिलीगुड़ी से एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दो युवक को प्रताड़ित किया जा रहा है. उसको उठक- बैठक कराया जा रहा है और उनसे  यह कहा जा रहा है कि, तुम बंगाल क्यों आए इतना ही नहीं उसे दोबारा बंगाल नहीं आने की भी धमकी दी जा रही है. अब जरा सोचिए, जिस देश में हम रहते हैं. वहां किसी भी राज्य में जाने के लिए हम स्वतंत्र हैं और अपने प्रतिभा से नौकरी भी पा सकते हैं, लेकिन बंगाल में गए बिहार के छात्रों को प्रताड़ित किया गया. वह एसएससी की परीक्षा के लिए बंगाल के सिलीगुड़ी गए थे और उनको बंगाल ना आने की धमकी दी जा रही थी.

 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा और डीजीपी आलोक राज को बुलाकर पश्चिम बंगाल की घटना पर जानकारी लेते हुए तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया. साथ ही राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर इस घटना के दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

 

वीडियो वायरल होने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखा गया है. बिहार के एडीजी ने पश्चिम बंगाल में अपने समकक्ष पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर वहां पढ़ रहे बिहारी छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की साथ ही उन्होंने सिलीगुड़ी मामले में कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया. बिहार पुलिस के संपर्क करने के बाद सिलिगुड़ी पुलिस ने बिहारी से अभद्रता करने वाले आरोपी रजत भट्टाचार्य को गुरुवार शाम गिरफ्तार भी कर लिया.

REPORT - KUMAR DEVANSHU