बांग्लादेश के तख्तापलट के बाद, बिहार में भी पुलिस को किया गया अलर्ट

बांग्लादेश के तख्तापलट के बाद, बिहार में भी पुलिस को किया गया अलर्ट

PATNA : जिस तरीके से बांग्लादेश में तख्तापलट हुआ. उसके बाद से ही बिहार के सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय के द्वारा पुलिस और SSB को हर आपात स्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. बॉर्डर वाले इलाके में जांच अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही साथ किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बिहार पुलिस और SSB को तैयार रहने को कहा गया है.

 

आपको बता दे, बांग्लादेश में हालात बेकाबू हो गए हैं अब तक सैकड़ो लोगों की जान चली गई है. कई दर्जन लोग को अरेस्ट किया गया है. वहां आम से लेकर खास तक कोई भी सुरक्षित नहीं है. बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी देश छोड़कर भारत का शरण ले लिया है. प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में कई इमारतें संस्थाओं को आग के हवाले कर दिया है.

बिहार के कटिहार और किशनगंज से बांग्लादेश की सीमा सटे हुई है. ऐसे में बिहार पुलिस मुख्यालय में सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी रहने का निर्देश दिया है. लोग किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी स्थानीय थाना, जिले के एसपी या टॉल फ्री नंबर- 14432 या डायल 112 पर देने की अपील की है. बांग्लादेश और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में गाड़ियों की और हर आने-जाने वालों की सघन जांच की जा रही है. पहचान पत्र देखने के बाद ही किसी को भी भारत में आने की अनुमति दी जा रही है. सीमावर्ती इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

REPORT - DESWA NEWS