बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दी नसीहत, सदन में हंगामा करने वालों को बख्शेंगे नहीं

बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दी नसीहत, सदन में हंगामा करने वालों को बख्शेंगे नहीं

पटना डेस्क : बिहार विधानसभा का मानसून सत्र, इस बार 10 जुलाई से 14 जुलाई तक चला. जो हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही लगातार बाधित रही. विपक्षी दल बीजेपी के सदस्य सदन में मौजूद नहीं रहे. इस बार सरकार के खिलाफ कई मुद्दों जैसे, शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति और डिप्टी सीएम की बर्खास्तगी की मांग को लेकर सदन में काफी हंगामा हुआ. विपक्षी दल के मेंबर सदन में काला कपड़ा भी दिखाया, जिसके बाद उनको मार्शल आउट भी करवाया गया. 

इन्हीं सब को लेकर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने मोतिहारी में एक कार्यक्रम के दौरान सदन में हंगामा करने वाले नेताओं को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि, सदन में हंगामा करने वालों को एक दो बार वार्निंग देने के बाद मैं बख्शने वाला नहीं हूं. उन्होंने साफ कह दिया कि, पिछले दिनों मानसून सत्र में हुए हंगामे को ध्यान में रखते हुए. सदन के सदस्यों को कड़ी चेतावनी दे डाली है.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, इस बार के सत्र में मैंने कई चीजों को करीब से देखा. इसके बाद अब मैंने फैसला ले लिया है कि, सदन में कठोरता के साथ नियम प्रक्रिया लागू कर करूगां. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि, इस बार भी जानबूझकर सदन को बाधित करने की कोशिश की गई. अब अगली बार सदन को बाधित करने की कोशिश की गई तो एक दो बार वार्निंग करूंगा. उसके बाद हंगामा करने वाले लोगों को नियम प्रक्रिया के तहत छोड़ने वाला नहीं हूं.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक