CM नीतीश ने मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का किया लोकार्पण, पटनावासियों को मिला नया सौगात 

CM नीतीश ने मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का किया लोकार्पण, पटनावासियों को मिला नया सौगात 

PATNA : आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बढ़ते बिहार और विकसित बिहार में और एक अध्याय जोड़ दिया है. आज नीतीश कुमार ने पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का लोकार्पण कर दिया है. इस मौके पर बिहार विधानसभा के स्पीकर नंदकिशोर यादव बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ साथ पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे. लोकार्पण के साथ ही इस मार्ग पर वाहनों का परिचालन शुरू हो गया है. अब लोकार्पण के बाद से ही इस मार्ग पर परिचालन शुरू कर दिया गया.

 

दरअसल, नीतीश कुमार ने मरीन ड्राइव को विकसित किया साल 2022 में सीएम नीतीश कुमार ने पहले चरण में दीघा से पीएमसीएच तक मरीन ड्राइव का लोकार्पण किया था, जबकि दूसरे चरण में एक साल बाद 2023 में पीएमसीएच से गायघाट तक इसका विस्तार किया गया था और अब गायघाट से कंगन घाट तक का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. आज तीसरी पेज का भी लोकार्पण नीतीश कुमार के द्वारा कर दिया गया है.

 

अब गंगा नदी के किनारे विकसित किए गए मरीन ड्राइव पद पर दीघा से गायघाट तक साढ़े 12 किलोमीटर सड़क पर परिचालन हो रहा है. तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक जोड़ दिया गया अब दीघा से कंगन घाट के बीच 17 किलोमीटर जेपी गंगा पथ बनकर तैयार हो गया है. अब सोनपुर और हाजीपुर की तरफ से आने वाले लोग काफी कम समय में पटना सिटी तक जा सकेंगे यह बढ़ते बिहार और विकसित बिहार का रूप है.

REPORT - DESWA NEWS