लाठीचार्ज का मामला पहुंचा कोर्ट, नीतीश-तेजस्वी समेत कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

लाठीचार्ज का मामला पहुंचा कोर्ट,  नीतीश-तेजस्वी समेत कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

पटना डेस्क : पटना में 13 जुलाई को भाजपा के कार्यकर्ता पर लाठीचार्ज की गई थी. वह मामला दबने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन कुछ ना कुछ नया अपडेट इस पर आ रहा है. अब ताजा मामला में यह हुआ है कि, लाठीचार्ज के खिलाफ बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पटना डीएम चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज किया है.

13 जुलाई को बीजेपी ने विभिन्न मुद्दे को लेकर विधानसभा मार्च का आयोजन किया था. उस मार्च को डाकबंगला चौराहे पर रोक दिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज की थी. जिसमें एक बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत भी हो गई थी. उसी मामले को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा समेत अन्य भाजपा नेताओं का आरोप है कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पटना के डीएम चंद्रशेखर और अन्य अभियुक्तों के कहने पर पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और उनकी पिटाई की गई. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि, साजिश के तहत लाठीचार्ज कराया गया और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गईं.

इसी संदर्भ में केस दर्ज कराया गया है. केस पटना सिविल कोर्ट में दर्ज हुआ है. उनके वकील राजेश कुमार ने बताया है कि, करीब एक दर्जन परिवादियों ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में मुकदमा दायर कराया है. सभी अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक