पूर्णिया में मौलवी की घिनौनी करतूत, छात्राओं से करता था अश्लील हरकत

पूर्णिया में मौलवी की घिनौनी करतूत, छात्राओं से करता था अश्लील हरकत

PURNEA: मदरसा में मुस्लिम बच्चे पढ़ने जाते हैं. वहां वह ज्ञान की प्राप्ति करते हैं. लेकिन जब वही ज्ञान की जगह पर अश्लील हरकत होने लगे तो इसे क्या कहेंगे? ऐसा ही एक मामला सामने आया है. बिहार के पूर्णिया से. जहां एक मौलवी की घिनौनी हरकत सामने आया है. मौलवी पर आरोप है कि, वो पढ़ाई करने आई मदरसा में लड़कियों पर बुरी नजर रखता था. पढ़ाई के नाम पर आरोपी मौलवी लड़कियों से तेल मालिश करवाता था और उनके साथ अश्लील हरकत करता था. ये सिलसिला काफी दिन से चल रहा था. लेकिन एक लड़की ने मौलवी की इस घिनौनी करतूत के बारे में अपने परिजन को बताया इसके बाद मामले का खुलासा हुआ. 

ये मामला पूर्णिया के श्रीनगर प्रखंड के रहीकपुर मदरसा मिफ्ताऊल ऊलूम का है. इस मदरसे में 10वीं तक की पढ़ाई होती है. मोहम्मद तहसीन मदरसे में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत है. वह मदरसे के हेड मौलवी का करीबी बताया जाता है आरोप है कि, तहसीन मदरसा में पढ़ने वाली छात्राओं को खाली कमरे में ले जा है और वहां उनसे पैर हाथ दबवाता था. रेल मालिश के दौरान छात्राओं को गलत जगह पर छूने के बहाने ढूंढता रहता था. जब छात्राएं आरोपी मौलवी द्वारा अश्लील हरकत करने का विरोध करती थी. तो उन्हें मदरसा से बाहर निकलवाने की धमकी देता था.

 

मामले का खुलासा तब हुआ जब एक छात्रा ने मौलवी की करतूत के बारे में अपने परिजनों को बताया. गुस्साये रिजनों ने मौलवी के गिरफ्तार और बर्खास्तगी को लेकर जमकर हंगामा किया. पूरे मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने बताया कि, आवेदन प्राप्त हुआ है पूरे मामले की जांच की जा रही है आरोप अगर सही साबित होती है तो आरोपी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

REPORT - KUMAR DEVANSHU