JAP प्रमुख पप्पू यादव नये चुनावी समीकरण के साथ मिले लालू और तेजस्वी से, क्या पूर्णिया से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव?

JAP प्रमुख पप्पू यादव नये चुनावी समीकरण के साथ मिले लालू और तेजस्वी से, क्या पूर्णिया से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव?

PATNA : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के हर राजनीतिक पार्टी अपनी समीकरण बनाने में जुट गई है और इससे अछूते जनअधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव भी नहीं है. इसी चुनावी समीकरण के चलते जनअधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मंगलवार रात को मुलाकात की. उनके बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. कयास लगाए जा रहे हैं कि, पप्पू यादव महागठबंधन में शामिल होकर पूर्णिया या मधेपुरा सीट से से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

 

वही, पप्पू यादव ने बताया कि, लालू मेरे अभिभावक को पितातुल्य है. हम सब मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करेंगे पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लालू और तेजस्वी यादव से मुलाकात का फोटो शेयर किया. उन्होंने लिखा कि, "बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल-कोसी, मिथिलांचल में 100 फीसदी सफलता का लक्ष्य है सभी मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई". पप्पू यादव लंबे समय से कोसी और सीमांचल क्षेत्र में सक्रिय हैं. वे महागठंबधन में रहकर पूर्णिया सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि, अभी उनके महागठबंधन में एंट्री पर कोई बात नहीं बन पाई है. इसी सिलसिले में वे लगातार लालू एवं तेजस्वी यादव के संपर्क में हैं. ऐसे में इस बात की चर्चा तेज है कि, पप्पू यादव को कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है.

 

पप्पू यादव ने प्रणाम पूर्णिया के नाम से कैंपेन भी चला रहे हैं. बीते 9 मार्च को उन्होंने शहर के रंगभूमि मैदान में रैली आयोजित की थी, उसमें उन्होंने बड़ी संख्या में भीड़ जुटाई थी. पप्पू यादव ने दावा किया कि, उन्हें सुनने करीब 5 लाख लोग आए इसे JAP प्रमुख के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा गया.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU