Land For Job Scam : लालू परिवार को मिली बड़ी राहत, दिल्ली की अदालत ने दी जमानत

Land For Job Scam : लालू परिवार को मिली बड़ी राहत, दिल्ली की अदालत ने दी जमानत

DESK : लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के परिवार को मिली बड़ी राहत. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव और लालू राबड़ी समेत सभी लागों को जमानत दे दी है. आपको बता दे, जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे. तब उनपर आरोप लगा था कि, उन्होंने रेलवे में नौकरी देने के बदले अपने और अपने परिवार के नाम पर लोगों से उनकी जमीन और फ्लैट रजिस्ट्री कराई गई थी. इस मामले में 12 सितंबर को लालू यादव पर केस चलाने की इजाजत गृह मंत्रालय ने दे दी थी. वहीं, इस केस में तेजस्वी के खिलाफ दायर चार्जशीट को भी कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. इसके बाद अब इनलोगों को जमानत दे दी गई है.

 

आपको बता दे, सीबीआई ने पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है. इससे पहले इस केस में तेजस्वी का नाम नहीं था. इस मामले में लालू प्रसाद रावड़ी देवी मीसा भारती पहले ही बिल ले चुके थे. अब कोर्ट ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर निर्णय सुनाते हुए. तेजस्वी को जमानत दे दी है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने सभी 17 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया था और कोर्ट में मौजूद रहने का आदेश दिया था.

 

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने  इन लोगों को 50,000 के निजी मुचलके पर नियमित जमानत दी गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी. इससे पहले सीबीआई की चार्जशीट पर पिछली सुनवाई में कोर्ट ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कुल 17 आरोपियों को समन जारी कर 4 अक्टूबर को कोर्ट में मौजूद रहने को कहा था.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU