के.के पाठक छुट्टी से लौटते ही फुल ऑन एक्शन में, दूसरे चरण की टीचर बहाली का लिया अपडेट

के.के पाठक छुट्टी से लौटते ही फुल ऑन एक्शन में, दूसरे चरण की टीचर बहाली का लिया अपडेट

PATNA : बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक पिछले एक हफ्ते से छुट्टी पर थे. हफ्ते भर के अवकाश के बाद मंगलवार को वह अपने दफ्तर लौटे और उन्होंने विभागीय कामकाज की गहन समीक्षा की. छुट्टी से लौट के बाद के.के पाठक फुल ऑन एक्शन में नजर आये. शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के.के पाठक पिछले हफ्ते चार दिन की छुट्टी लेकर दिल्ली गए थे. दिल्ली से पटना लौट के बाद भी वह दफ्तर नहीं आए. उन्होंने सीएल यानी आकस्मिक छुट्टी ले ली. सप्ताहभर से विभाग नहीं आने को लेकर कई तरह की चर्चा विभाग के पदाधिकारियों-कर्मियों और शिक्षकों के बीच चल रही थी. लेकिन, अब इन सभी बातों पर विराम लग गई. के.के पाठक वापस से कार्यालय आए.

 

के.के पाठक ने 29 हजार मध्य विद्यालयों में 31 हजार 982 पदों और माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 37 हजार 660 रिक्त पदों संबंधी रोस्टर क्लियरेंस की प्रगति की समीक्षा भी की. इस दौरान उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) को करीब 70 हजार रिक्त पदों पर शिक्षक नियुक्ति हेतु भेजी जाने वाली अधियाचना की तैयारी को लेकर मुख्यालय के अफसरों से जानकारी भी ली.

 

के.के पाठक ने समीक्षा बैठक में कहा कि, 2023 के पहले के सभी कोर्ट केस में प्रति शपथपत्र जल्द भेज दें. इसके साथ ही विभागीय जो भी कार्य लंबित हैं, उन्हें समय पर पूरा कराएं. उन्होंने यह निर्देश दिया कि, विभागीय कार्यों का निष्पादन ई-ऑफिस के माध्यम से ही करें. उन्होंने कहा कि, अब भी कोई पदाधिकारी ई-ऑफिस के माध्यम से कार्य नहीं कर रहे हैं, वे तत्काल शुरू कर दें.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU