बिहार के पुलिसकर्मियों की 5 से 16 अक्टूबर तक छुट्टी रद, दुर्गा पूजा को देखते हुए जारी की गई आदेश 

बिहार के पुलिसकर्मियों की 5 से 16 अक्टूबर तक छुट्टी रद, दुर्गा पूजा को देखते हुए जारी की गई आदेश 

PATNA : 3 अक्टूबर 2024 से शारदीय नवरात्र की शुरुआत होने जा रही है. इसको लेकर बिहार पुलिस काफी एक्टिव मोड में है. 10 दिन चलने वाले इस पर पर्व के दौरान कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए राज्य पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों की 5 से 16 अक्टूबर तक छुट्टी रद करने का निर्णय लिया है.

जिसको लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आज 27 सितंबर 2024 को एक आदेश जारी किया है. बिहार पुलिस मुख्यालय विधि-व्यवस्था प्रभाग की ओर से यह पत्र महानिदेशक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, महानिदेशक (प्रशिक्षण), अपर पुलिस महानिदेशक, रेलवे/अपराध अनुसंधान विभाग/ विशेष शाखा/आर्थिक अपराध इकाई, सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/क्षेत्रीय पुलिस उप महानिरीक्षक (रेलवे सहित) पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) को लिखा गया है. हालांकि विशेष परिस्थिति में छूट मिल सकती है.

इस पत्र में लिखा गया कि, "दुर्गा पूजा 2024 के अवसर पर विधि-व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए दिनांक  05.10.2024 से 16.10.2024 तक सभी प्रकार के अवकाश (विशेष परिस्थिति को छोड़कर) बंद किया जाता है. सभी वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक/समादेष्टा/प्राचार्य अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे."

बिहार में दुर्गा पूजा के मौके पर बिहार के हर जिला में पूजा पंडाल का आयोजन होता है. लोग मूर्ति देखने के लिए घर से निकलते हैं. इस दौरान कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय ने ये आदेश जारी की है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU