नरेंद्र मोदी ने बनाया बीजेपी का 2024 का माइक्रो मैनेजमेंट प्लान, उठाये जाएंगे कुछ सख्त कदम

नरेंद्र मोदी ने बनाया बीजेपी का 2024 का माइक्रो मैनेजमेंट प्लान,  उठाये जाएंगे कुछ सख्त कदम

पटना डेस्क : लीजिए आ गया नरेंद्र मोदी का लोकसभा चुनाव 2024 में जीत का मंत्र. दरअसल, बिहार में अमित शाह दौरा करने वाले हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकने वाले हैं. अमित शाह ने बिगुल फूंकने के लिए बिहार के लखीसराय को चुना. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के सभी राजनीतिक पार्टी अपने-अपने प्लान में लग गए हैं. इसी प्लान के तहत नरेंद्र मोदी की तरफ से माइक्रो मैनेजमेंट के प्लान को तैयार किया गया है. जो पूरे आगामी चुनाव के कामकाज के तरीके को आसान बनाने के लिए बनाया गया है. 

पूरे देश के लोकसभा इलाके को तीन रीजन में डिवाइड कर लिया है. इसके लिए बीजेपी ने नार्थ रीजन, साउथ रीजन और ईस्ट रीजन तय किए हैं. भाजपा कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही लग गई है. देशभर के संसदीय इलाकों को 3 सेक्टर में बांट दिया और अलग-अलग बैठक की तारीख भी तय की गई है. 

अगले महीने के 6, 7 और 8 जुलाई को देश के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री के साथ उस रीजन के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, 6 जुलाई को ईस्ट रीजन की बैठक गुवाहाटी में होगी. इस बैठक में में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा के पार्टी से जुड़े लोग शामिल होंगे. इसके बाद 7 जुलाई को नॉर्थ रीजन की बैठक दिल्ली में होगी. इसमें जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश,  पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, दमन दीव-दादर नगर हवेली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा के बीजेपी नेता शामिल होंगे. दो रीजनों की बैठक के बाद अंतिम और तीसरे रीजन की बैठक 8 जुलाई को साउथ रीजन की बैठक हैदराबाद में होगी. जिसमें केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मुंबई, गोवा, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत होगी.अब देखना होगा कि,  नरेंद्र मोदी के इस नए प्लान से बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2024 में कितनी सफलता मिलती है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक