बिहार के सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट के बाद टीचरों के लिए जारी नयी टाइमिंग, जानिये

बिहार के सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट के बाद टीचरों के लिए जारी नयी टाइमिंग, जानिये

PATNA : बिहार का शिक्षा विभाग हमेशा से चर्चा का विषय रहा है. जब JDU,RJD के साथ गठबंधन की सरकार चल रही थी. तब भी बिहार का शिक्षा विभाग चर्चा में था और अब JDU, BJP  के साथ सरकार चल रही है. तब भी बिहार का शिक्षा विभाग चर्चा में है. बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टूडेंट के स्कूल जाने और आने का टाइमिंग तय कर दिया है. वो टाइम है सुबह10 बजे से शाम 4 बजे तक स्कूल चलेगी और अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीचरों के टाइमिंग भी तय कर दिए हैं.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में कहा कि, कल मैं कह दिया था कि, सरकारी स्कूल में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक पढ़ाई होगी. इसका आदेश भी निकल गया है. इस मुताबिक शिक्षकों के स्कूल आने-जाने का समय भी तय किया गया है. नीतीश कुमार ने कहा कि, पढ़ाई का समय 10 से 4 तक होगा. लेकिन टीचर को 10 बजे से 15 मिनट पहले यानी 10:45 बजे तक स्कूल आना होगा. विपक्ष के विरोध के बीच नीतीश कुमार ने कहा कि, स्कूल चलाने का यही तरीका है. बच्चों के स्कूल आने से 15 मिनट पहले टीचर को स्कूल आना होगा. 4 बजे तक पढ़ाई पूरी हो जाएगी तो टीचर 15 मिनट के बाद चला जाएगा यानी टीचर स्कूल छोड़ने का समय सवा चार बजे का होगा.

 

नीतीश कुमार ने आदेश जारी करते हुये कहा कि, कोई इधर-उधर नहीं करेगा. नीतीश कुमार के ऐलान के बाद विपक्ष विधायक हंगामा करते रहे. इसके बाद  शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने शिक्षक संघों की मांग पर उनके हित में ये फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने सदन में जो ऐलान किया है. वो सरकार का फैसला है और इसे लागू किया जाएगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU