गया में पीएम मोदी ने RJD पर किया पलटवार, RJD को बताया जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा

गया में पीएम मोदी ने RJD पर किया पलटवार, RJD को बताया जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा

GAYA : 2024 लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल 2024 को होना है. इसको लेकर हर पार्टी अपने उम्मीदवारों के लिए वोट जुटाने में लगी है और इससे अछूता NDA भी नहीं है. NDA के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी इन दोनों बिहार में खुब चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. 19 अप्रैल को बिहार के गया में भी लोकसभा का मतदान होना है. इसको लेकर आज पीएम मोदी गया पहुंचे और उन्होंने सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लालू-तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि, बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा RJD है. बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम RJD है. बिहार की बर्बादी की सबसे बड़ी गुनाहगार RJD है. चारा घोटाला के नाम पर वोट मांगने वाले पर अदालत ने मुहर लगा दी है की उसने चारा चोरी की है और गरीबों को लूटा है.

पीएम मोदी ने कहा कि, RJD ने बिहार को केवल दो ही चीजें दी हैं. एक है जंगलराज और दूसरा भ्रष्टाचार है. इन्ही का दौर था, जब बिहार में अपहरण और फिरौती एक उद्योग बन गया था. हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं. गया जैसे इलाके नक्सली हिंसा की आग में जलते रहते थे. बुद्ध की धरती पर नक्सली गोलिया चलाते थे, ऐसी हालत करके छोड़ दिया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि, RJD ने बिहार के कितने ही परिवारों को बिहार छोड़कर जाने पर मजबूर कर दिया था. आज लूट का वही खेल ये लोग देश के साथ खेलना चाहते हैं. जब भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करता हूं तो ये लोग मोदी के खिलाफ लामबंदी करते हैं. मैं कहता हूं कि, भ्रष्टाचार हटाओ तो यह कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ.

 

पीएम मोदी ने लालू पर पलटवार करते हुए कहा कि, जो लोग संविधान को राजनीतिक हथियार के नाते उपयोग करना चाहते हैं. वे कान खोलकर सुन लें, पिछले तीन दशक से आपने लोगों को डराए रखने के लिए भांति-भांति की कथाएं प्रचलित की है. कभी कहते थे कि, आरएसएस और बीजेपी आएगी तो जल जाएगा, बच नहीं पाएगा. लेकिन पिछले तीस सालों से अनेक राज्यों में हम सरकार चला रहे हैं. अटल जी के समय से देश की सत्ता में आते जाते रहे हैं, लेकिन इस देश को सबसे ज्यादा शांति का समय हमारे ही कालखंड में मिला है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU