कैमूर में फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों के खिलाफ छापेमारी, दो ऑपरेटर पुलिस गिरफ्त में

कैमूर में फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों के खिलाफ छापेमारी, दो ऑपरेटर पुलिस गिरफ्त में

KAIMUR : ऐसे तो बिहार में कई जिलों में अवैध तरीके से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम चल रहा है, लेकिन आज बिहार के कैमूर में इसको लेकर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की गई है. आज बिहार के कैमूर में जिला में पुलिस ने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों के खिलाफ छापेमारी की है. आपको बता दे, बिहार के कैमूर जिले के परिवहन विभाग के पास परिवहन विभाग के फर्जी डॉक्यूमेंट दुकान पर बनाने की सूचना मिलने पर भभुआ एसडीएम विजय कुमार और भभुआ डीएसपी शिव शंकर कुमार ने छापेमारी की. जहां दुकान से कई संग्दिध दस्तावेज जप्त किए गए दुकान से करीब 19 हजार नगद और 50 ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन का कार्ड मिला और एक कार्ड ब्लैक ड्राइविंग लाइसेंस का मिला. जिस पर किसी की छपाई नहीं की गई थी. इसके बाद दुकान में काम करने वाले दो ऑपरेटर को पुलिस नहीं हिरासत में लिया है.

 

वही, भभुआ एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि, कैमूर जिला परिवहन कार्यालय के पास कलेक्ट्रेट के पीछे अवैध तरीके से परिवहन विभाग के फर्जी कागजात तैयार करने की सूचना मिली थी, जहां डीएम के निर्देश पर जांच किया गया है. भारी संख्या में ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों के रजिस्ट्रेशन और एक ब्लैंक ड्राइविंग लाइसेंस कार्ड के साथ कई संदिग्ध दस्तावेज और 19 हजार रुपया बरामद हुआ है. प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वही, इस पूरे मामले में भभुआ डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया कि, परिवहन ऑफिस के बगल में सूचना मिली कि कुछ लोग फर्जी डॉक्यूमेंट तैयार करते हैं. जिला अधिकारी महोदय के निर्देश पर छापेमारी की गई. जहां कई दस्तावेज प्राप्त हुए हैं. यहां ब्लैक ड्राइविंग लाइसेंस का कार्ड भी बरामद हुआ है. इससे प्रतीत होता है कि, यहां पर उसकी गलत तरीके से छपाई की जाती है. अस्पताल का फर्जी स्टांप मिला है. सभी बिंदुओं पर गहराई से पूछताछ की जा रही है और इस गिरोह का जांच किया जा रहा है.

REPORT - DESWA NEWS