PMCH के 243 वार्ड अटेंडेंट कर्मियों की हड़ताल, वेतन नहीं मिलने से हैं नाराज 

PMCH के 243 वार्ड अटेंडेंट कर्मियों की हड़ताल, वेतन नहीं मिलने से हैं नाराज 

PATNA : पटना के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में 243 वार्ड अटेंडेंट हड़ताल पर चले गए. इन कर्मियों का कहना है कि, उन्हें 4 महीने से वेतन नहीं मिला है. इस कारण से वह नाराज है और मंगलवार को अचानक कामकाज ठप कर दिया. नाराज कर्मियों ने अस्पताल में नारेबाजी की और कंपनी को चेतावनी दी कि, अगर शुक्रवार तक वेतन नहीं दिया गया तो शनिवार से भूख हड़ताल पर चले जाएंगे. इस हड़ताल के कारण अस्पताल में कामकाज बाधित हो गया है.

हालांकि, फ्रंटलाइन कंपनी के सुपरवाइजर राजू कुमार ने हड़ताल की बात से इनकार किया है. PMCH में तैनात वार्ड अटेंडेंट ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि, उन्हें हर महीने वेतन समय पर नहीं मिलता. 5 महीने बाद ही वेतन जारी किया जाता है. इससे उनके परिवार का भरण-पोषण मुश्किल हो जाता है. बिहार के विभिन्न जिलों से आकर यह कर्मी यहां काम करते हैं. यह कर्मी किराए के मकान में रहते हैं और किराया समय पर नहीं दे पाने पर मकान मालिक उन्हें मकान खाली करने का अल्टीमेटम तक दे देते हैं.

 

वहीं, वेतन को लेकर कर्मियों ने पीएमसीएच के डिप्टी सुपरिटेंडेंट एके झा से मिलकर कर्मियों ने अपनी मांग रखी तो उन्होंने पहचानने तक से उन्हें इनकार कर दिया और कहा कि, आप जिस कंपनी से जुड़े हैं उनके पास जाकर शिकायत करें कंपनी के सुपरवाइजर राजू कुमार ने हड़ताल से इनकार करते हुए. बताएं कि तकनीकी कारण से वेतन जारी नहीं हो पा रहा है या प्रक्रिया में है और जल्द ही वेतन जारी कर दिया जाएगा.

REPORT - DESWA NEWS