बालू माफिया आतंक जारी, मधुबनी में माइनिंग ऑफिसर से मारपीट

बालू माफिया आतंक जारी, मधुबनी में माइनिंग ऑफिसर से मारपीट

MADHUBANI : बिहार में बालू माफियाओं का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है और इसको रोक पाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रही है. बिहार में बालू माफिया का आतंक इतना हो गया है कि, उनमें पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है. ये बालू माफिया पुलिस टीम पर भी हमला करते है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, बिहार के मधुबनी जिला से. जहां पर खनिज विकास पदाधिकारी पर बालू माफिया ने हमला  किया गया है. इतना ही नहीं छापेमारी में जब्त बालू लदे दो ट्रैक्टर को आरोपी जबरन छुड़ाकर ले गए. इस दौरान पदाधिकारी से मारपीट और बदसलूकी की गई. उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए.

 

बताया जा रहा है कि, जिला खनिज विकास पदाधिकारी संतोष कुमार ने झंझारपुर आरएस के अदलपुर के कमला पूर्वी तटबंध पर अवैध रूप से दो ट्रैक्टर पर बालू ले जाते देखा. जिला खनिज विकास पदाधिकारी ने बताया कि, मधुबनी जिले में कहीं भी कोई बालू घाट संचालित नहीं है. सभी जगहों पर बालू उगाही अवैध है, खनन पर रोक लगी हुई है. ऐसे में बालू ट्रैक्टर को रोका गया. लेकिन चालक भाग गए.

 

खनन विकास पदाधिकारी के आवेदन पर आरएस ओपी में 8 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है. घटना आरएस ओपी के अदलपुर डूबरबोना के सामने कमला नदी के पूर्वी तटबंध सड़क के पास हुई. प्रभारी एसडीपीओ ने कहा कि, सरकारी अधिकारी पर हमला हुआ है. सरकारी काम रोकने का प्रयास किया गया है. शिकायत दर्ज की गई है, असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU