बीजेपी के घोषणा पत्र के बाद तेजस्वी यादव का आया रिएक्शन, कहा - मेनिफेस्टो में केवल इधर-उधर की बातें 

बीजेपी के घोषणा पत्र के बाद तेजस्वी यादव का आया रिएक्शन, कहा - मेनिफेस्टो में केवल इधर-उधर की बातें 

PATNA : आज भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया जिसका नाम "मोदी की गारंटी" रखा गया बीजेपी के इस घोषणा पत्र में देश की जनता के लिए मोदी की 14 गारंटी का जिक्र किया गया बीजेपी के इस घोषणा पत्र के आने के बाद बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव ने इसे बकवास बता दिया नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि, भाजपा के घोषणा पत्र में किसी के लिए कुछ नहीं है मेनिफेस्टो में सिर्फ इधर-उधर की बातें कही गई है.

 

तेजस्वी यादव ने कहा कि, इस मेनिफेस्टो में युवाओं का कोई जिक्र नहीं किया गया है जबकि देश में 60 फीसदी युवा हैं लेकिन उनके लिए बीजेपी के घोषणा पत्र में कुछ नहीं है उसी तरह से देश में 80 फीसद किसान हैं और किसानों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है कितने लोगों को नौकरी देंगी, इसकी चर्चा तक नहीं की गई है बिहार के साथ-साथ और भी जितने गरीब प्रदेश हैं, उनको आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं है, केवल इधर-उधर की बातें कही गई हैं। हमारा मानना है कि, उसमें बिहार के लिए कुछ भी नहीं है.


इस मेनिफेस्टो में बिहार के लिए कुछ भी नहीं है ना ही स्पेशल पैकेज का जिक्र किया गया है ना ही विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही गई है बिहार और उसकी तरह जो भी गरीब प्रदेश है भाजपा उन्हें कैसे आगे बढ़ाएगी किसान और युवाओं के लिए क्या करेगी? इसका जिक्र तक नहीं किया गया है तेजस्वी यादव बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहे कि, भाजपा के लोगों ने पिछले 10 सालों में क्या-क्या नहीं कहा लेकिन क्या किया यह सबको पता है। पांच साल तक मुफ्त राशन देने के बीजेपी की घोषणा पर तेजस्वी ने कहा कि फूड सिक्योरिटी बिल देश में कांग्रेस लेकर आई थी। ये अलग से क्या कर रहे हैं? केवल स्कीम का नाम बदल देना है और बिहार जैसे राज्यों पर भार डाल देना है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU