हैवान पति की हैवानियत : अपनी गर्भवती पत्नी की धारदार हथियार से किया हत्या, आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में 

हैवान पति की हैवानियत : अपनी गर्भवती पत्नी की धारदार हथियार से किया हत्या, आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में 

PURNEA : इस संसार में सबसे पाक रिश्ता पति पत्नी का माना गया है. इस रिश्ते में स्नेह का एक ऐसा डोर बांध होता है, जिससे एक दूसरे से पति-पत्नी बंधे रहते हैं, लेकिन जब इस रिश्ते में लालच घर कर जाए तो फिर एक खौफनाक वारदात को अंजाम देता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, बिहार के पूर्णिया से. जहां एक पति ने अपनी ही गर्भवती पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दिया है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा है. परिवार में रो-रोकर सबका बुरा हाल है.

 

ये घटना पूर्णिया के डगरूआ थाना के धनगामा डुमरा गांव की है. जहां शादी के 10 साल बाद तीन बेटी होने के बाद हैवान पति और दहेज की मांग कर रहा था. दहेज में दो लाख कैश और गाड़ी की मांग जब पूरी नहीं हुई तब उसने अपनी गर्भवती पत्नी की धारदार हथियार से पहले हत्या किया, फिर उसके प्राइवेट पार्ट में कपड़ा और लकड़ी ठूंसकर जान से मार दिया. मृतिका की पहचान रुखसाना खातून के रूप में की गई है. वहीं, आरोपी पति की पहचान अजीजुल रहमान के रूप में की गई है. वही, मृतका के पिता ने बताया कि, दहेज की मांग पूरा नहीं होने पर अजीजुल रहमान और उसके परिवार के लोग अक्सर उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था. इसी बात को लेकर पति और ससुरालवालों ने रुकसाना खातून को पहले गला दबाया और धारदार हथियार से हत्या कर दिया. इतने से भी मन नहीं भरा तो उसके प्राइवेट पार्ट में कपड़ा और लकड़ी ढूंस दिया.

 

इस घटना की सूचना मिलते ही डगरुआ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी पति अजीजुल रहमान, देवर जियाउल रहमान और ससुर गुलाम मुस्तफा को हिरासत में लिया गया है, जबकि सास और भैसुर फरार है. पुलिस बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU