आज दिल्ली में लोकसभा सीट बंटवारे पर बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक होगी, BJP के शीर्ष नेता होंगे शामिल

आज दिल्ली में लोकसभा सीट बंटवारे पर बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक होगी, BJP के शीर्ष नेता होंगे शामिल

PATNA : 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बच चुका है. हर पार्टी के लोग सीट शेयरिंग पर काम कर रहे हैं. इसी को लेकर आज दिल्ली में बिहार बीजेपी के कोर कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष भी मौजूद रहेंगे. मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में ये निर्णय होगा कि, केंद्रीय टीम के पास हर सीट से जो तीन-तीन नाम दिए गए हैं. उसमें किस कैंडिडेट के जीत के पर्सेंटेज कितनी है और जनता के बीच उनकी मौजूदगी कितनी है और इसको लेकर लोगों का फीडबैक क्या दिया गया है.

 

हालांकि, ये कयास जताया जा रहा है कि, बिहार में बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वही पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी जिन-जिन सीटों पर चुनाव लड़ी थी. इस बार उसमें कुछ बदलाव भी हो सकता है. ऐसे में बिहार भाजपा से जुडी आज की बैठक के बाद शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी मीटिंग होगी, जिसमें बिहार को लेकर भी चर्चा होगी. बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के दोनों डिप्टी सीएम समेत बिहार बीजेपी कोर कमिटी के सभी नेता आज दिल्ली पहुंचेंगे.

 

वही, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार शाम को ही पटना से दिल्ली पहुंच गए हैं. यहां आज उनकी बीजेपी नेताओं से मुलाकात संभव है. आपको बता दे आज शाम को ही नीतीश कुमार इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU