करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, कई झुलसे

करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, कई झुलसे

HAJIPUR : अभी सावन का महीना चल रहा है और हर कोई शिव भक्ति में लीन है. देश भर में गंगाजल से शिवलिंग का अभिषेक किया जा रहा है. लोग गंगा नदी से जल लेकर शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच एक दर्दनाक हादसा का खबर सामने बिहार के हाजीपुर से आ रहा है. जहां 11 हजार वोल्ट के करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत हो गई है और कई कांवरिया झुलस गए हैं.

ये हादसा हाजीपुर के औद्योगिक थाना के सुल्तानपुर गांव की है. इस हादसे में मरने वाले की पहचान रवि कुमार पिता धर्मेंद्र पासवान, राजा कुमार पिता स्व लाला दास, नवीन कुमार पिता स्वर्गीय फुदेना पासवान, अमरेश कुमार पिता सनोज भगत, अशोक कुमार पिता मंटू पासवान, चंदन कुमार पिता चंदेश्वर पासवान, कालू कुमार पिता परमेश्वर पासवान, आशी कुमार पिता मिंटू पासवान, अमोद कुमार पिता देवी लाल और मृतक सुल्तानपुर एवं जादूवा निवासी के रूप में हुई है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, कांवरियों का जत्था पहलेजा घाट से गंगाजल भरने और बाबा हरिहरनाथ का जलाभिषेक करने के लिए निकला था. कांवरियों का जुलूस गांव से करीब 500 मीटर दूर बढ़ा होगा कि, हादसा हो गया एक ट्रॉली पर डीजे और साउंड सिस्टम सेट किया हुआ था, जो 11 हजार वोल्ट के तार से सट गया.

 

घटना के बाद आक्रोशित लोगों का कहना था कि, जैसे ही तार में डीजे सटा और करंट लगा, बिजली विभाग को फोन किया गया, लेकिन फोन नहीं उठाया. यदि समय पर फोन उठ जाते तो करंट की चपेट में आने वाले युवकों को बचाया जा सकता था. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के अफसरों और कर्मियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर हंगामा किया और हाजीपुर-जंदाहा मार्ग को जामकर कर दिया. मौके पर पांच थानों की पुलिस और दमकल मौजूद थी. रात करीब पौने दो बजे समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण माने, फिर सभी आठ शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया.

REPORT - DESWA NEWS