बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने शिक्षक दिवस पर लगा दी, केके पाठक की जबरदस्त क्लास, जानिए आखिर हुआ क्या?

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने शिक्षक दिवस पर लगा दी, केके पाठक की जबरदस्त क्लास, जानिए आखिर हुआ क्या?

PATNA : बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज शिक्षक दिवस के मौके पर पीयू में आयोजित कार्यक्रम में विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता पर सवाल उठाने को लेकर शिक्षा विभाग को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि, विभाग जब कुलाधिपति की सहायता पर ऐसे सवाल उठा सकता है, वह कुलपति और शिक्षकों का क्या सम्मान करेगा? उन्होंने यह भी कहा कि, उनके और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच कोई विवाद नहीं है.

 

राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने केके पाठक को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि, शिक्षा विभाग के सेक्रेटरी को हिम्मत कैसे होती है कि, वह पत्र लिखता है. अभी मुख्यमंत्री कह रहे थे कि, गिरीश कुमार चौधरी को एक्सटेंशन चाहिए, लेकिन जब अच्छा समन्वय रहेगा. तब इस पर सोच सकते हैं. हम सब को शिक्षक को सम्मान देना होगा. राज्यपाल ने कहा कि, राजभवन और सरकार के बीच किसी भी तरह का कोई टकराव नहीं है.

 

राजपाल आर्लेकर ने कहा कि, हम सबको शिक्षक को सम्मान करना होगा. उन्होंने कहा कि, यह सोचने की जरूरत है कि, हमारे पास इतने आयोग और संसाधन है. तो फिर शिक्षक आंदोलन क्यों कर रहे हैं? ऐसी कौन सी वजह है जिसके कारण से शिक्षक सड़कों पर उतर रहे हैं. राज्यपाल आर्लेकर ने बिना किसी का नाम लिए बिना बिहार के शिक्षा विभाग के कार्यशैली सवाल उठाये और अभी हाल में शिक्षा विभाग द्वारा राज भवन को लिखे गए पत्रों पर कड़ी आपत्ति जताई है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU