यूपी के विकास को स्नेक फोबिया है? या सच में पीछे ही पड़ गया सांप?

यूपी के विकास को स्नेक फोबिया है? या सच में पीछे ही पड़ गया सांप?

UP : उत्तर प्रदेश, विकास और सांप यह अभी बहुत चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि यूपी के विकास ने एक ऐसी बात अपने परिजनों को बताई जिसे हर कोई हैरान है. विकास का दावा है कि, 9वीं बार जब उन्हें सांप काटेगा तो मौत हो जाएगी, क्योंकि अबतक विकास द्विवेदी को 8 बार फिर सांप ने डस लिया है. बताया जा रहा है कि, विकास बचने के लिए मेंहदीपुर के बालाजी धाम में शरण लिए हुए थे. वहां भी सांप ने आकर काट लिया.


विकास से अनुसार, उनको सपने में धमकी मिलेगी कि, 8वीं बार भी सांप काटेगा. यही नहीं, 9वीं बार जब उन्हें सांप काटेगा तो मौत हो जाएगी. विकास ने दावा किया है कि, सांप से बचने के लिए उन्होंने राजस्थान के दौसा जिले में स्थित बालाजी धाम में शरण ले रखी थी, लेकिन यहां भी 8वीं बार सांप ने उनको काट लिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग और एक्सपर्ट्स का दावा है कि, विकास स्नेक फोबिया से पीड़ित हैं. उनको वहम है और कुछ नहीं.

अब सवाल उठता है कि, क्या सच में विकास को स्नेक फोबिया है? वहीं, विकास का परिवार भी इससे डरा हुआ है. परिजनों का कहना है कि, विकास को सपने में 9वीं बार काटने के बाद मौत की धमकी मिली है. विकास को लगातार सांप काटने की कहानी मिस्ट्री बनती जा रही है. सवाल यह भी उठ रहे हैं कि, अगर वाकई सांप विकास को काट रहे हैं, तो परिजन अस्पताल क्यों नहीं लेकर जा रहे?

वही, कुछ लोग विकास के दावे पर यकीन भी कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे सिरे से नकार रहे हैं. कुछ लोग अंधविश्वास मान रहे हैं. एक्सपर्ट इसे फोबिया कह रहे हैं. आखिर सच क्या है? झूठ और सच को लेकर लोगों में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. लोगों के अनुसार अब तक उनको अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया, ये समझ से परे है.

REPORT - DESWA NEWS