सीएम केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

सीएम केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

DESK : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आखिरकार ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली शराब घोटाले में आखिरकार ईडी ने गुरुवार को लंबी पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देर रात अरेस्ट कर लिया था. गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. अब खबर आ रही है कि, केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ जो याचिका दाखिल की थी उसे वापस ले लिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की रात उनके ही आवास से गिरफ्तार कर लिया है. शराब घोटाले में ये 16वीं गिरफ्तारी है. केजरीवाल के सरकारी आवास पर 4 घंटे तक सर्च ऑपरेशन की गई. उसके बाद उनसे ईडी के द्वारा पूछताछ की गई और जब व्यापक जवाब नहीं मिला तो ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए, अरविंद केजरीवाल ने देर रात सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

 

आपको बता दे, शुक्रवार की सुबह केजरीवाल ने ईडी के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की लेकिन अब उन्होंने वह याचिका वापस ले ली है. सीएम केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शीर्ष अदालत को बताया है कि, इसमें रिमांड से टकराव हो रहा है, इसलिए याचिका वापस ली जा रही है. आज ही उनकी रिमांड पर सुनवाई होनी है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU