2024 को लेकर लालू यादव के ख़ास पूर्व सांसद शिवानन्द तिवारी ने पीएम मोदी के बारे में कर दी भविष्यवाणी

2024 को लेकर लालू यादव के ख़ास पूर्व सांसद शिवानन्द तिवारी ने पीएम मोदी के बारे में  कर दी भविष्यवाणी

पटना डेस्क : देश के सभी विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बौखला गए हैं। इसीलिए उन्होंने मध्यप्रदेश में इस तरह का बयान दिया है। उनके दिए बयान से साफ नजर आता है कि उनके अंदर भय समा गया है कि 2024 में उनकी कुर्सी चली जायेगी। ये बातें पूर्व सांसद सह आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने अररिया में संवादाताओं से कही।

उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति अत्यंत खराब होती चली जा रही है। इसके भी दोषी प्रधानमंत्री हैं। वो अपने मन की बात तो करते हैं। लेकिन लोगों की बात नहीं सुनते, जिस कारण आज देश में उथल-पुथल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। युवा आज  बेरोजगारी से तंग आकर आत्महत्या कर रहे हैं। जहां उनकी सरकार है उस मणिपुर का भी हाल बुरा है। इसके जिम्मेदार सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह मध्यप्रदेश में उन्होंने कहा है इससे साफ झलकता है कि वो विपक्ष की बैठक से घबरा गए हैं, उन्हें लगता है कि अब हमारी सत्ता चली जायेगी।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि उनके बयान को सुनकर लगता है कि वो अपने आप में नहीं हैं। जिसतरह से पटना में देश की सभी विपक्षी पार्टियां एक साथ बैठी उसके बाद दूसरी बैठक शिमला में होगी तभी गठबंधन बनेगा। इन सभी बातों को देखकर भाजपा बुरी तरह से बौखलाई हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पिछले लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि देखें तो पुलवामा और सर्जिकल स्ट्राइक था। इसबार अभी तक कोई भूमिका नहीं बांधी गई है। प्रधानमंत्री के दिये बयान पर शिवानंद तिवारी ने कहा कि जिस तरह से उनका बयान आया है। जिसमें उन्होंने किसी भी विपक्षी नेताओं को नहीं छोड़ा है। सभी पर उन्होंने गलत बयानबाज़ी की ये अशोभनीय है।

अंत में उन्होंने उद्योगपति अडानी के बारे में बताया कि भाजपा जब सत्ता में नहीं आई थी तो उनका पूरे दुनिया के उद्योगपति में 409 वें स्थान पर थे। लेकिन भाजपा शासन काल में आज अडानी चौथे स्थान पर हैं। इससे साफ नजर आता है कि भाजपा सरकार ने सिर्फ उद्योगपतियों के लिए काम किया है देश के लोगों के लिए नहीं। इसकी जांच होनी चाहिए विपक्ष की मांग है कि संयुक्त संसदीय दल से इसकी जांच करानी चाहिए। लेकिन इसके लिए भी मोदी जी तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी जिले में भाजपा का जो दफ्तर बना है वो किस राशि से बना है वो भी देश की जनता को बताना चाहिए। मध्यप्रदेश में दिये गए बयान से  प्रधानमंत्री के अंदर का डर झलकता है। उनका बयान बता रहा है कि 2024 में वो प्रधानमंत्री रहने वाले नहीं हैं। 

रिपोर्ट : कुमार कौशिक / मुर्शिद रजा