बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता बने MLC हरि सहनी, सम्राट चौधरी ने किया औपचारिक एलान

बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता बने MLC हरि सहनी,  सम्राट चौधरी ने किया औपचारिक एलान

पटना डेस्क : बिहार में बीजेपी ने बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता के रूप में MLC हरि सहनी को चुना है. आपको बता दे की ये पद पहले सम्राट चौधरी के पास था. जब जेडीयू के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी सरकार से बाहर हो गई और विपक्ष की भूमिका में आ गई थी. उस वक्त बीजेपी ने पूर्व स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया था. जबकि सम्राट चौधरी को विधान परिषद में नेता विरोधी दल की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

 

उसके बाद सम्राट चौधरी ने विधान परिषद में नेता विरोधी दल रहते हुए. अपनी भूमिका बखूबी निभाई. लेकिन इसी बीच बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कार्यकाल खत्म होने के बाद उनकी जगह सम्राट को बिहार बीजेपी की कमान सौंप दी गई. आज बीजेपी एमएलसी हरि सहनी को बीजेपी ने विधान परिषद में विरोधी दल का नेता बना दिया है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा की मौजूदगी में खुद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसका औपचारिक एलान किया.

 

आपको बता दे, दरभंगा से भाजपा के एमएलसी अर्जुन सहनी का कार्यकाल पूरा होने के बाद पिछले साथ बीजेपी ने दरभंगा सीट से हरि सहनी को एमएलसी बनाया था. हरि सहनी करीब तीन दशक के दौरान संगठन में कई पदों पर काम कर चुके हैं. हरि सहनी दरंभगा के जिला परिषद अध्यक्ष रह चुके है. संगठन में दो-दो बार दरभंगा के जिले के जिलाध्यक्ष और 2015 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर बहादुरपुर से चुनाव लड़ चुके हैं. एमएलसी बनने के बाद अब पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है.

 

रिपोर्ट - कुमार देवांशु