दिल्ली NCR स्कूलों में बम की धमकी, इलाके में हड़कंप 

दिल्ली NCR स्कूलों में बम की धमकी, इलाके में हड़कंप 

DESK : बुधवार की सुबह आज दिल्ली NCR में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक साथ 60 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी मिली. दिल्ली और उसके सटे नोएडा ग्रेटर नोएडा के करीब 60 से अधिक स्कूलों को बुधवार सुबह परिसर में बम रखे जाने की धमकी मिली. इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. सुबह 7 बजे के आसपास स्कूल को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद सभी स्कूलों को बंद कराया गया और छात्र-छात्राओं को घर भेज दिया गया.

 

बम निरोधक दस्ता स्कूलों में जांच भी कर रहा है. फिलहाल, कोई भी संदिग्ध वास्तु नहीं मिली है. पुलिस और संबंधित एजेंसियों के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है. दिल्ली के द्वारिका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, दिल्ली के संस्कृति स्कूल, नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत एक सौ से भी अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. ई-मेल के जरिए मिली धमकी के बाद स्कूल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. स्कूल में बम होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

पुलिस की साइबर सेल यूनिट टीम मेल को ट्रैक करने और आईपी एड्रेस पता लगाने के काम में जुटी है. बताया जा रहा है कि, पुलिस इस मामले में इंटरपोल की मदद लेगी. सभी स्कूलों में सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत सर्च ऑपरेशन जारी है और स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU