जींस पहनने और लेट आने पर हेडमास्टर ने स्टूडेंट को छड़ी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल

जींस पहनने और लेट आने पर हेडमास्टर ने स्टूडेंट को छड़ी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल

VAISHALI : बिहार में सरकारी स्कूल हमेशा चर्चा में ही बनी रहती है. सरकारी स्कूल किसी न किसी कारनामों को लेकर सुर्खियां बन ही जाती हैं. यहां के स्कूल कभी लड़का लड़की को साथ में बैठने बात करने या कुछ ऐसा आदेश जारी कर देती है. जिससे बिहार का सरकारी स्कूल चर्चा में आ जाती है. अब ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आई है. जहां एक हेडमास्टर के द्वारा स्कूल में जींस पहनकर आने पर एक स्टूडेंट की छड़ी से पिटाई करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि, वीडियो वैशाली के महुआ वैशाली विद्यालय का है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि, एक खुला मैदान है. उसमें तीन स्टूडेंट है और एक छड़ी लिये हुए एक आदमी है. ऐसा बताया जा रहा है कि एक बच्ची ने स्कूल के ड्रेस कोड का पालन नहीं किया था. उसने जींस पैंट पहन रखी थी. जबकि दो बच्ची स्कूल में जो एग्जाम चल रहा था, उसमें लेट आई थी. इस कारण से उसे स्कूल के प्राचार्य ने उनको छड़ी से पिटाई कर दी है.

 

ये वीडियो महुआ वैशाली विद्यालय का है. जो की आजादी से पहले का है. इस विद्यालय में 42 सौ ज्यादा छात्र छात्राएं पढ़ते हैं. यहां नवमी, दसवीं, 11वीं और 12वीं की पढ़ाई होती है. यहां स्कूल में मासिक एग्जाम चल रहा है. जिन तीन छात्राओं की पिटाई की जा रही है. उनमें से दो छात्राएं लेट आई थी. जबकि एक अन्य छात्रा ने स्कूल के ड्रेस कोड का पालन नहीं कर जींस पैंट पहन रखा था .इस स्कूल के प्रभारी प्राचार्य का नाम डॉ. रामबालक राय है.

 

जब इस विषय पर विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर रामबालक राय से बात की गयी तो, उन्होंने स्वीकार किया कि, वीडियो में दिखने वाले शख्स वह खुद हैं. उन्होंने इस विषय में सफाई देते हुए कहा कि,  बच्चियों की पिटाई नहीं की है. बल्कि डिसिप्लिन में वह रहें. इसके लिए हल्के से छड़ी से मारा है. एक बच्ची ने ड्रेस कोड का पालन नहीं किया था. वह जींस पैंट में थी और दो बच्चियां एग्जाम में आधे घंटे लेट से आई थी. उधर, डॉक्टर रामबालक राय ने यह भी कहा है कि, यह वीडियो एक शिक्षक के द्वारा खींचकर उन्हें बदनाम करने के लिए वायरल किया गया है. उनका इरादा बच्चियों की पिटाई करना नहीं था. बल्कि उन्हें डिसिप्लिन में लाना था.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU