दरभंगा में PM मोदी ने भरा हुंकार, कहा  -एक शहजादा देश तो दूसरा पूरे बिहार को समझते हैं अपनी जागीर

दरभंगा में PM मोदी ने भरा हुंकार, कहा  -एक शहजादा देश तो दूसरा पूरे बिहार को समझते हैं अपनी जागीर

DARBHANGA : लोकसभा इलेक्शन के तीसरे चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियों ने अपना चुनावी सभाओं को और तेज कर दिया है. जिस तरीके से बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं. उससे पता चल रहा है कि, बिहार के लोकसभा के 40 सीट पर उनकी पूरी नजर है. वो आज दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करने आए और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष में वोट की अपील की. सबसे पहले पीएम मोदी मंच पर पहुंचे और दरभंगा के लोगों का अभिवादन किया. पीएम मोदी ने मैथिली में अपना संबोधन शुरू किया. उन्होंने कहा - राजा जनक, सीता मैया के पावन मिथिला भूमि के नमन करए छी. मोदी ने भारत माता की जय और जय श्री राम भी कहा.

 

PM मोदी ने सबसे पहले कहा कि, 500 वर्षों के बाद हमारा इंतजार समाप्त हुआ. 500 साल तक यह हमारे पूर्वज संघर्ष करते रहे, बलिदान देते रहे और कभी भी वह लोग निराश नहीं हुए लेकिन, हमारे पूर्वजों को पता था कभी ना कभी कोई बेटा पैदा होगा. जो 500 साल के इंतजार को पूरा करेगा और भगवान राम मंदिर बनाएगा. ये इंतजार सिर्फ राम जी का थोड़े था. ये सीता मैया का भी था और हमारे मिथिला का भी तो था. ये शुभ समय हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. जब राम मंदिर बना था. तब मैंने कहा था कि, भारत अब आने वाले 1000 सालों का इतिहास लिखेगा.

उसके बाद PM मोदी ने इंडी गठबंधन पैट तं ज करते हुए कहा कि, कोरोना संकट के दौरान दिल्ली और महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन की सरकार थी. इन लोगों ने बिहार के लोगों को वहां से भगा दिया. आज वही लोग आपसे वोट मांगने आ रहे है. क्या आप उन्हें माफ करेंगे क्या? कैसे पहले हमारी बहु -बेटियां शाम में निकलने से डरती थी, उस समय को याद किगिए की कैसे बिहार में अपहरण उद्योग फैला हुआ था. इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने कहा कि, दिल्ली में जिस तरह एक शहजादे (राहुल गांधी) हैं, उसी तरह पटना में भी एक शहजादे (तेजस्वी यादव) हैं. एक शहजादा पूरे देश को तो दूसरा पूरे बिहार को अपनी जागीर समझता है. आज भारत ऊंचाइयों पर पहुंच गया है. 10 साल पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी. बीते 10 साल में हम पांचवें नंबर पर पहुंच गए.

REPORT - KUMAR DEVANSHU