पूर्व विधायक अनंत सिंह 15 दिन के पैरोल पर जेल से आये बाहर, कहा - ललन सिंह 5 लाख वोट से जीतेंगे 

पूर्व विधायक अनंत सिंह 15 दिन के पैरोल पर जेल से आये बाहर, कहा - ललन सिंह 5 लाख वोट से जीतेंगे 

PATNA : कई दिनों से पूर्व विधायक अनंत सिंह का जेल से 15 दिन के पैरोल पर बाहर आने का संशय बना हुआ था. जो आज रविवार को ये संशय खत्म हुआ. आज सुबह अनंत सिंह15 दिन के पैरोल पर बेऊर जेल से बाहर आए. जेल के बाहर उनके समर्थकों का काफी हुजूर मौजूद था. जो उनके स्वागत के लिए आए थे. जेसीबी से फूलों की वर्षा की गई और लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. जिस तरह से अनंत सिंह लोकसभा चुनाव के बीच जेल से बाहर आये है, अगर उसको राजनीतिक दृश्टिकोण से देखते हैं तो, ये बहुत कुछ बयां कर रहा है.

 

आपको बता दे, लोकसभा के चौथे चरण का मतदान मुंगेर में 13 में को होना है और इस बीच पूर्व विधायक अनंत सिंह जिस तरीके से जेल से बाहर आए हैं. वह कहीं ना कहीं ललन सिंह के लिए फायदे का सौदा होगा, क्योंकि यहां से राजद ने भी जो उम्मीदवार खड़ा किया है. वह ललन सिंह को सीधा टक्कर दे रहा था. यहां राजद ने कुख्यात अशोक महतो की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है. कहा जा रहा है कि, ललन सिंह और अशोक महतो की पत्नी में सीधा टक्कर है और इस बीच अनंत सिंह का जेल से बाहर आना. यह तय माना जा रहा है कि, यह ललन सिंह के लिए बेहतर होगा और इस बात का इशारा अनंत सिंह भी दे दिया है. अनंत सिंह ने जेल से बाहर आते ही अपने समर्थकों को कहा कि, ललन सिंह 5 लाख वोट से जीतेंगे.

 

एक समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते थे. अनंत सिंह बाद में उन्होंने ने अपना पाला बदलते हुए, आरजेडी का दामन थाम लिया था. उसके बाद उनके ऊपर एक-47 रखने का केस चल रहा था. जिसमें उनको सजा हुई. उसके बाद उनकी सदस्यता चली गई. उसके बाद उनकी पत्नी नीलम देवी ने वहां से विधायक बनी. अभी हाल में ही जिस तरीके से महागठबंधन से टूट कर जेडीयू ने फिर NDA का साथ थाम उसके बाद नीलम देवी ने भी एनडीए का सहयोग किया और अनंत सिंह फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीब आ गए हैं. आपको बता दे, अनंत सिंह ने अपने पारिवारिक जमीन बंटवारे की बात कह कर जेल से 15 दिन की पैरोल की मांग की थी. जो उनकी मांग को स्वीकार कर लिया गया है. आज वह जेल से बाहर आ गए हैं.

REPORT - KUMAR DEVANSHU