कल पटना में होगा पीएम मोदी का रोड शो, जान लीजिए ट्रैफिक एडवाइजरी

कल पटना में होगा पीएम मोदी का रोड शो, जान लीजिए ट्रैफिक एडवाइजरी

PATNA : कल 12 मई 2024 को पीएम मोदी पटना में रोड शो करने आ रहे हैं. वो पटनासाहिब लोकसभा के उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद के लिए वोट की अपील करेंगे. इसको लेकर पटना सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है. कल रोड शो के चलते पटना के ट्रैफिक नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं. आपको बता दे, कल पीएम मोदी का रोड शो डाकबंगला चौराहे से शुरू होकर उद्योग भवन जाकर समाप्त होगा. जिसको लेकर बिहार भाजपा की तैयारी जोरों पर है. पार्टी की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. भाजपा के तरफ से इसे मेगा शो को सफल बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है.

12 मई को प्रधानमंत्री का रोड-शो डाक बंगला चौराहा (श्रीराम चौक) से शुरू होगा. ये रोड शो आगे बढ़ते हुए एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड चौराहा से उमा सिनेमा होते हुए, कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड और फिर उद्योग भवन पहुंचेगा. जहां रोड शो समाप्त होगा. वहीं, प्रधानमंत्री के पटना आगमन और रोड-शो को लेकर रविवार को कई मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा. रविवार दोपहर बाद नेहरू मार्ग, एग्जीबिशन और फ्रेजर रोड पर वाहन नहीं चलेंगे. राजभवन, कदमकुआं, नाला रोड और अशोक राजपथ पर भी यातायात परिवर्तित रहेगा. शाम 6 बजे से पहले पटेल गोलंबर से एयरपोर्ट जाने वाले हवाई यात्रियों को टिकट दिखाकर जाने की अनुमित होगी. इसके बाद उन्हें वैकल्पिक मार्ग से एयरपोर्ट जाना होगा.

यातायात पुलिस ने परेशानी से बचने के लिए ट्रेन पकड़ने पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों से करबिगहिया छोर का प्रयोग करने की अपील की है. ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि, प्रतिबंधित मार्ग पर सिर्फ सरकारी वाहन, एंबुलेंस सहित आपातकालीन वाहन ही आ-जा सकेंगे. इस दौरान सभी मार्गों पर पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिस की तैनाती रहेगी. निर्देशों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

REPORT - KUMAR DEVANSHU