BANGAL CASE : CBI ने सुप्रीम कोर्ट को पेश किया स्टेटस रिपोर्ट, कई खुलासे आये सामने 

BANGAL CASE : CBI ने सुप्रीम कोर्ट को पेश किया स्टेटस रिपोर्ट, कई खुलासे आये सामने 

DESK : बंगाल में जिस तरीके से आरजीकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला सामना आया है. तब से पूरा भारत उबल रहा है हर जगह डॉक्टर का प्रोटेस्ट चल रहा है. इस केस में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया और सीबीआई को दो दिन के अंदर स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था और आज सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट पेश किया है.

 

इस रिपोर्ट में कई खुलासे सीबीआई के द्वारा किया गया है. जिसे जानकर सुप्रीम कोर्ट भी आश्चर्यचकित है और बंगाल पुलिस के कार्यशैली पर उंगली उठा रही है. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की गई स्टेटस रिपोर्ट में कहा कि, इस पूरे मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन का रवैया उदासीन रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि, इस  घटना की सूचना पीड़िता के परिजनों को देरी से दी गई. इतना ही परिवार को पहले सुसाइड की खबर दी गई. लिहाजा मर्डर को सुसाइड बताने की कोशिश करना संदेह पैदा करता है. इसका मतलब साफ़ है कि, वारदात पर पर्दा डालने की कोशिश की गई.

सुप्रीम कोर्ट ने पंचनामे को लेकर भी कई सवाल उठाए हैं? कोर्ट ने कहा कि, अगर स्वाभाविक मौत थी तो पोस्टमार्टम क्यों किया गया? पोस्टमार्टम के बाद एफआईआर से हैरानी होती है ? कोलकाता मामले पर जस्टिस पारदीवाला ने कहा कि, ये केस चौंकाने वाला है हमने बीते 30 साल में ऐसा केस नहीं देखा, यह पूरा मामला सदमा देने वाला है, बंगाल पुलिस का व्यवहार शर्मनाक है. इसके अलावा कोर्ट ने सबसे बड़ी टिप्पणी यह कि है कि, पुलिस डायरी और पोस्टमार्टम के वक्त में अतंर है. आरोपी की मेडिकल जांच पर भी कोर्ट ने सवाल उठाए हैं. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की गई स्टेटस रिपोर्ट में कहा है कि, कोलकाता में मौका-ए-वारदात से छेड़छाड़ की गई है. इस केस की लीपापोती की कोशिश की गई.

REPORT - DESWA NEWS