बुम्बई में होने वाले रियलिटी शो सुर संग्राम में औरंगाबाद के तीन गायक हुये सलेक्ट जिले में उत्साह की लहर

बुम्बई में होने वाले रियलिटी शो सुर संग्राम में औरंगाबाद के तीन गायक  हुये सलेक्ट  जिले में उत्साह की लहर

पटना डेस्क : औरंगाबाद के तीन संगीत कलाकारों की चयन रियलिटी शो सुर संग्राम में हुआ,जिसको लेकर औरंगाबाद में गायकी के रीढ़ माने जाने वाले डॉ रविंद्र कुमार ने कलाकारों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया. बता दें कि तीनों कलाकार डॉ0 रविन्द्र कुमार के शिष्य है. अपने शिष्यों को एक बड़ी मुकाम पर पहुचते देख सम्मानित करने के दौरान उनके आँखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. 

औरंगाबाद जिले के तीन कलाकार निरंजन विद्यार्थी, सनोज सागर तथा अंकित चंद्रवंशी का चयन रियलिटी शो सुर संग्राम में हुआ है. जिससे औरंगाबाद वासियों में खुशी की लहर है स्थानीय लोग इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं. बता दें कि भोजपुरी कलाकार निरंजन विद्यार्थी इससे पहले भी कई शो का हिस्सा बन चुके हैं. वहीं सनोज सागर ने भी औरंगाबाद का नाम पूरे बिहार में रौशन किया है. तीनों कलाकार के गुरु , सह दानिका म्यूजिक कॉलेज के निदेशक डॉ रविंद्र कुमार ने बताया कि जब ये छोटे थे तब से मैने इनको बड़ी प्यार दुलार से संगीत सीखाना प्रारम्भ किया और आज ये इस मकाम पर है. मुझे आपने आप पर गर्व महसूस हो रहा है.

डॉ0 रविन्द्र कुमार ने आगे बताया, कि ये तीनों बच्चे बचपन से हीं बहुत प्रतिभाशाली हैं जिनकी प्रतिभा को मैंने समझा और इनको ट्रेंड करना शुरू किया. चुकी इनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक थी लेकिन मैंने इनको इसकी भी कमी महसूस नहीं होने दिया. माया नगरी में होने वाले इस संगीत संग्राम में हमारे शिष्य जरूर जीतेंगे और पूरे बिहार का नाम रौशन करेंगे.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक